रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सोमवार को अंबेडकर नगर स्थित आरबीएल बैंक के शाखा प्रबंधक राहुल धर, रीजनल नार्थ इंडिया की मार्केटिंग मैनेजर तारिका शर्मा, प्रोग्राम मैनेजर टीएएससी बैतूल मुज़फ्फर, प्रोग्राम मैनेजर सीएमएस सिद्धार्थ प्रसाद, रिलेशनशिप मैनेजर विकास यादव, मदन लाल ने वीर चक्र प्राप्त कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी को उनके घर आकर पुष्प गुच्छ देकर और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर शाखा प्रबंधक राहुल धर ने कहा कि हम बैंक की सुविधा लोगों को देते हैं और धन भी कमाते हैं। परंतु ये तभी संभव हो पाता है जब देश की सीमाएं सुरक्षित हो। 

इसलिए प्रतीकात्मक स्तर पर हमारे बैंक के प्रबंध ने यह निर्णय लिया कि गाजियाबाद के ईकलौते जीवित वीर चक्र प्राप्त सिपाही को उनके घर जाकर सम्मानित किया जाए।
इस अवसर पर वीर चक्र प्राप्त कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद में अनेकों बैंक हैं जिसमे बड़े बड़े नाम जैसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, आई सी आई सी आई बैंक, एच डी एफ सी बैंक जैसे बैंक भी शामिल हैं। लेकिन केवल आरबीएल बैंक ने देश के सिपाही को सम्मानित करने का जो आज कदम उठाया है, वह दूसरे प्रतिष्ठानों के लिए भी एक उदाहरण बनेगा। 
कर्नल त्यागी ने कहा की 145 करोड़ के देश में करीब 14 लाख की फौज है। यानि कुल आबादी के 1% के 1% से भी कम। लेकिन इसके बाद भी फौज सरहद को सुरक्षा तो देती ही है, प्राकृतिक आपदाओं के लिए भी फौज को बुलाया जाता है और स्थिति नियंत्रित हो जाती है। इसलिए फौज के प्रत्येक सिपाही को यथा योग्य आदर उनकी अपेक्षा से अधिक मिलना चाहिए।

आरबीएल बैंक की इस उत्कृष्ट पहल के लिए आज के कार्यक्रम में उपस्थित मुकेश अग्रवाल, ज्ञानेन्द्र पाल त्यागी, संजय कुमार, गौरव सेनानी सुखेन्द्र सिंह, स्वाती बंसल, अनमोल राघव,  आरती शर्मा ने ये आश्वासन दिया कि हम आरबीएल बैंक के द्वारा प्रस्तावित स्वास्थ कैंपों के आयजनों को प्राथमिकता देंगे और चूंकि इस बैंक की ब्याज दर सबसे अधिक है इसलिए वरिष्ठ नागरिकों को इस बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट कराने का भी सुझाव देंगे।
Previous Post Next Post