◼️सामाजिक बदलाव के लिए अब कहानियों का सहारा लिया जाएगा



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

देहरादून :- वर्ड्स रिदम इमेजेस और आर्यन ग्रुप संस्थान द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का विषय सामाजिक बदलाव के लिए कहानी कहने का महत्व रहा। गोष्ठी में  देहरादून की विभिन्न संगठनों एवं सामाजिक संस्थाओं ने भाग लिया। गोष्ठी में शहर के नामी कलाकारों ने कहा कि कहानियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करके उन्हें सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित किया जा सकता है। राजपुर रोड स्थित अकेता होटल में आयोजित गोष्ठी में  प्रतिभागियों ने प्रभावशाली कहानी कहने में योगदान देने वाले प्रमुख तत्वों पर अंतर्दृष्टि साझा की। 

फिल्म निर्माता और डब्लयूआरआई के संस्थापक अजय गोविंद ने कहा कि फिल्में हमेशा से हमारे देश में सामाजिक परिवर्तन का एक सशक्त माध्यम रही हैं।  अब स्मार्ट फोन और सही कौशल के साथ बहुत से लोग वीडियो का उपयोग अपनी कहानियों को इस तरह से बताने के तरीके के रूप में कर सकते हैं जो प्रभावशाली हो और उनके जीवन को बेहतरी के लिए बदल दे। 

डीआईआईएससी प्रोजेक्ट की निदेशक रेम्या ससींद्रन ने कहा कि  कहानियांए जब प्रभावशाली तरीके से बताई जाती हैं तो लंबे समय तक हमारे साथ रहती हैं।  हमारे आसपास हर समय शक्तिशाली कहानियाँ घटित होती रहती हैं।  अगर इन कहानियों को इकट्ठा करके एकत्रित किया जाए और सही समय पर और सही तरीके से सही लोगों तक पहुंचाया जाएए तो बहुत सारा सकारात्मक सामाजिक बदलाव आ सकता है। 
आर्यन ग्रुप के संस्थापक फ़ैज़ी अलीम खान ने कहा कि कहानियाँ साझा करना कठिन मुद्दों को समझाने का शानदार तरीका है। कहानी हमें एक-दूसरे के करीब लाती है क्योंकि एक ही समाज में रहने वाले लोगों के रूप में हम सभी के पास बहुत सारे अनुभव साझा होते हैं।  ये कहानियाँ हमें एक.दूसरे को बेहतर ढंग से समझने और बेहतर भविष्य के लिए मिलकर काम करने में मदद कर सकती हैं। 

करण कपूर, अर्चना ग्वारी, इरा चौहान, ऋचा नौटियाल, आयुषी जयसवाल, ;माणिक मंडल, निकिता मिश्रा ;लतिका रॉय, घनश्याम राय, विजय प्रताप सिंह आदि भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post