रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- वैसे तो धर्मनगरी हरिद्वार अवैध शराब बिक्री और तस्करी के गढ़ में तब्दील हो चुका है। स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत के चलते अकेले श्रवण नाथ नगर में रोजाना लाखों रूपये की शराब खुलेआम सुबह से लेकर देर रात तक बिकती है। बताया जा रहा है कि श्रवण नाथ नगर में होटलों की भरमार के चलते यहां आने वाले शराब के शौकीनों तक ब्रह्मपुरी के दो शराब माफिया बकायदा शराब का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर करते हुए मुहैया करा रहे हैंँ। यहां शराब का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। श्रवण नाथ नगर में अवैध शराब की बिक्री करने वाले युवकों को कई बार क्षेत्रवासियों द्वारा खदेड़ा भी गया, लेकिन स्थानीय पुलिस की शह पाकर अवैध शराब की सप्लाई में शामिल युवक क्षेत्रवासियों से लड़ाई-झगड़े को उतारू हो जाते हैं और देख लेने की धमकी देकर खुलेआम अवैध शराब की सप्लाई कर रहे हैं। इस अवैध काम में ब्रह्मपुरी, टिबड़ी झलकारी बस्ती, काशीपुरा सहित आसपास के नाबालिग बच्चे शामिल हैं।

कम उम्र के युवक बिना नंबर प्लेट की स्कूटी पर बेखौफ बेचते हैं शराब

हरिद्वार: शराब तस्करी के इस खेल में कम उम्र के लड़के बिना नंबर प्लेट की स्कूटी पर अवैध शराब की सप्लाई पुलिस का संरक्षण पाकर बेखौफ कर रहे हैं।
धर्मनगरी में प्रतिबंध के बावजूद देशी-विदेशी शराब की तस्करी और बिक्री का धंधा जमकर फल फूल रहा है। स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग की मिलीभगत से बैखौफ शराब माफियाओं ने श्रवण नाथ नगर में अपना जाल फैला रखा है। एक अनुमान के अनुसार लाखों रूपये की शराब अकेले रोजाना श्रवण नाथ नगर में ही बेची जा रही है। जिससे आसपास क्षेत्र का माहौल भी खबरा हो रहा है। अक्सर इनसे शराब खरीदकर पीने वाले युवक लड़ाई झगड़ा कर क्षेत्र की शांति भंग करते हैं, जिसका क्षेत्रवासियों द्वारा विरोध भी किया जाता है और पुलिस में जब शिकायत करने की बात शराब बिक्रेताओं से की जाती है तो वह यह कहकर उलझने लगते हैं कि पुलिस से जितनी शिकायत करनी है कर लो हमारा कुछ नहीं हो सकता।
Previous Post Next Post