रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- हाइटेक इंस्टीट्यूट में चल रही तीन दिवसीय राष्ट्रीय ड्रॉप रोबल प्रतियोगिता के दूसरे दिन राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । उनके कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर प्रतियोगिता के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश ड्रॉप रोबॉल एशोसिएशन के संरक्षक संजीव कुमार गुप्ता व हाइटेक इंस्टीट्यूट के चेयरमैन आनंद प्रकाश, अशोक यादव तथा वी के अग्रवाल ने पटका पहनकर एवं पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। 

इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए मैदान में जाकर उनसे मुलाकात भी की तथा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि अब खेलकूद को भी बहुत ही सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है ।  तथा आप खेलकूद में भी अपना सफल कैरियर बना सकते हैं। तथा उन्होंने कहा कि वह सरकार से भी राष्ट्रीय ड्रॉप रोबल खेल को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक सहायता के साथ साथ इसे प्रोत्साहित करने के लिए बात करेंगे। तथा इस अवसर पर प्रतियोगिता के अध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बेशक इस प्रतियोगिता में कुछ टीमें ही विजई होकर जाएगी, परंतु आप सभी यहां से अपना जो अनुभव और ऊर्जा प्राप्त करके जाएंगे वह आपके जीवन को सफल बनाने में काफी मददगार साबित होगा। 

संजीव कुमार गुप्ता ने खिलाड़ियों से यहां उनके रहन-सहन में किसी भी परेशानी के विषय में बात करते हुए कहा कि इस पूरे आयोजन में किसी भी खिलाड़ी को कोई भी परेशानी नहीं होने दी जायेगी इस प्रतियोगिता में अभी पुरुष और महिला वर्गों के अलग अलग लीग मैच प्रारंभ हैं। तथा सोमवार को विजेता टीमों में प्रथम, दूतिय, और तीसरे स्थान के लिए फाईनल मैच कराये जायेंगे।
Previous Post Next Post