रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा की मासिक बैठक समीक्षा बैठक के रूप में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता पंडित आर सी शर्मा संस्थापक उपाध्यक्ष ने की बैठक में समाज के सर्वांगीण विकास के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलनों को बढ़ावा देने, समाज में व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए जागरूकता अभियान चलाने तथा समाज की एकजुटता बढ़ाने पर चर्चा की गई। बैठक से पूर्व विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा के संस्थापक अध्यक्ष ब्रह्मऋषि विभूति बीके शर्मा हनुमान ने भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया।

 

संस्थापक कार्यकारी अध्यक्ष महेश कुमार शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज में एक जुटता के अभाव में समाज पिछड़ता जा रहा है। समाज के सर्वांगीण विकास के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन ज्यादा से ज्यादा आयोजित होने चाहिए। बालकों को आधुनिक तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने तथा ब्राह्मण के कर्म को बढ़ावा देने पर जोर दिया। समाज में दहेज प्रथा जैसी व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए समाज द्वारा जागरूकता अभियान चलाने पर चर्चा की गई। जागरूकता अभियान के द्वारा समाज को एक जुट करने तथा समाज में व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए गांव-गांव तथा घर-घर जार लोगों को जोड़ा जाएगा। समीक्षा बैठक में विश्व ब्रह्मऋषि ब्राह्मण महासभा की 24 सितंबर को स्थापना दिवस समारोह पर सम्मानित विप्र बंधु ने अपने तन मन धन की परवाह न करते हुए भव्य आयोजन कर संगठन को गौरवान्वित  किया आज उन सभी का समाज के प्रति उत्कृष्ट कार्य करने पर अभिनंदन किया गया कार्यक्रम का संचालन विजय कौशिक राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ने किया बालाजी धाम के पीठाधीश्वर श्री जीवन ऋषि जी महाराज द्वारा सभी का अंगवस्त्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।

इस अवसर पर योगेश दत्त गौड राष्ट्रीय सचिव, लोकेश कौशिक कोषाध्यक्ष, शैलेंद्र शर्मा उर्फ शालू  महासचिव,रघुनंदन भारद्वाज महासचिव, सुभाष शर्मा महासचिव, संदीप शर्मा महासचिव, ऋषि पाल शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अलोकचंद शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कपिल पंडित उपाध्यक्ष, विनीत कुमार शर्मा उपाध्यक्ष, मनोज शर्मा संगठन मंत्री, चेतन पंडित प्रदेश प्रभारी उत्तर प्रदेश, शिवकुमार शर्मा संगठन मंत्री, राहुल कुमार शर्मा सचिन भारद्वाज नितिन शर्मा योगेश शर्मा मौजूद थे।
Previous Post Next Post