रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल इंदिरापुरम के परिसर में नेपाल के अनल ज्योति बोर्डिंग स्कूल के विद्यार्थी अपने प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों के साथ भारत और नेपाल के स्कूलों के आपसी सहयोग से संबंधित कार्यक्रम में भाग लेने आए।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या निधि गौड़ ने अपने स्वागत भाषण में आपसी सहयोग को बढ़ावा देने व विचारों के आदान-प्रदान पर बल दिया। नेपाल से आए छात्रों ने नेपाली संस्कृति की झलक को नृत्य, कविता वाचन एवं गीत गाकर प्रस्तुत किया।
 
जेकेजी इंटरनेशनल इंदिरापुरम के छात्रों ने भारतीय संस्कृति का प्रदर्शन योग की संगीतमय प्रस्तुति एवं कथक नृत्य द्वारा किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने सहकारिता से होने वाले लाभों को अपने भाषण के माध्यम से बताया।
 
दोनों देशों के छात्रों ने साथ मिलकर चित्र बनाए व उनमें रंग भरा व आपसी बातचीत में विचारों का आदान-प्रदान किया। नेपाली छात्रों ने जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल इंदिरापुरम स्कूल के परिसर को देखा साथ ही 13 - 14 अक्टूबर को संपन्न हुई प्रदर्शनी में रखे गए वर्किंग मॉडल भी देखे। सभी बच्चों ने मिलकर वृक्षारोपण भी किया कार्यक्रम के अंत में जे के जी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र ने  धन्यवाद भाषण दिया।
Previous Post Next Post