रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद हेरिटेज ने निधि आईटीआई के सहयोग से एक परिवर्तनकारी व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से क्षेत्र में वंचित लड़कियों और शहीदों के परिवारों को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस नेक पहल में 30 प्रतिभाशाली लड़कियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिन्हें कार्यक्रम के लिए सावधानीपूर्वक चुना गया था।

आज आयोजित इस कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रियतोष गुप्ता और रचना गुप्ता सहित सम्मानित अतिथि उपस्थित थे। उनकी उपस्थिति ने इस अवसर की भव्यता बढ़ा दी और समुदाय में इस पहल के महत्व को रेखांकित किया।

कार्यक्रम के दौरान, अध्यक्ष अभिनव और सचिव अनुज मित्तल ने छात्रों को संबोधित किया, प्रोत्साहन और प्रेरणा के प्रेरक शब्द साझा किए। उन्होंने वंचितों के उत्थान और शहीदों के परिवारों का समर्थन करने के लिए रोटरी क्लब की प्रतिबद्धता दोहराई।

कार्यक्रम का एक मुख्य आकर्षण व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाली लड़कियों को चेक और कस्टम टी-शर्ट का वितरण था। इस भाव ने न केवल उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को पुरस्कृत किया, बल्कि रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद हेरिटेज और निधि आईटीआई की भविष्य की सफलता के प्रति प्रतिबद्धता का भी प्रतीक बनाया।

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रियतोष गुप्ता ने सामुदायिक सेवा में उल्लेखनीय प्रयासों के लिए रोटरी क्लब की सराहना की और स्वीकार किया कि यह व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम जिले के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है। उन्होंने कहा, "यह पहल इस बात का एक शानदार उदाहरण है कि रोटरी हमारे समुदायों में कैसे सकारात्मक बदलाव ला सकती है। रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद हेरिटेज ने इस व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ एक सराहनीय मिसाल कायम की है, और मुझे विश्वास है कि इन लड़कियों ने जो कौशल हासिल किया है उनके जीवन को बदल देगा और उनके परिवारों का उत्थान करेगा।”

कार्यक्रम, जो जिले में अपनी तरह का पहला व्यावसायिक प्रशिक्षण दर्शाता है, का उद्देश्य युवा लड़कियों को मूल्यवान कौशल के साथ सशक्त बनाना है जो उन्हें स्थायी आजीविका सुरक्षित करने और अपने परिवारों और समुदायों में योगदान करने में सक्षम बनाएगा।

रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद हेरिटेज अपने सभी सहयोगियों, समर्थकों और स्वयंसेवकों का आभार व्यक्त करता है जिन्होंने इस पहल को संभव बनाया। वंचितों को सशक्त बनाने और शहीदों के परिवारों को समर्थन देने के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता की अत्यधि सराहना की जाती है।
Previous Post Next Post