रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- एम एम एच कॉलेज में भारत सरकार के नेशनल कैरियर सर्विस (एन सी एस) पोर्टल पर एक विशेष कार्यशाला महाविद्यालय में आयोजित की गई। दीप प्रज्वलन के साथ, कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अजय कुमार गौतम, यंग प्रोफेशनल, एम सी सी एवम नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कैरियर सर्विस, नोएडा ने भारत सरकार के एन सी एस पोर्टल की विस्तृत जानकारी छात्र छात्राओं को दी। ज्ञातव्य है कि नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कैरियर सर्विस भारत सरकार के श्रम एवम सेवायोजन मंत्रालय के अधीन कार्यकारी प्रतिष्ठान है।  

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. पीयूष चौहान ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं को कैरियर के अनेक अवसरों में से अपने अनुसार कैरियर चुनने का आव्हान किया और कहा कि आज का समय कौशल और गुणवत्ता का समय है। छात्रों को अपनी पढ़ाई के साथ साथ अपने कैरियर के लिए समुचित ज्ञानार्जन करना चाहिए। उन्होंने छात्रों को जानकारी देते हुए कहा कि महाविद्यालय के आई ए आई एस डी सेल के माध्यम से सात हजार से ज्यादा ऑनलाइन कोर्स एम एम एच के छात्रों को उपलब्ध है। सेल के संयोजक प्रो.प्रकाश चौधरी ने कार्यशाला में छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि प्राचार्य के निर्देशन में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए एनआईसीएस नोएडा के सहयोग से कैरियर काउंसिलिंग भी आयोजित की जा रही है। आगे भी महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को एनआईसीएस, नोएडा के मांध्यम से ट्रेनिंग और कैरियर काउंसिलिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

सेल के सदस्य प्रो जमुना प्रसाद और प्रो रोजी मिश्रा के साथ साथ  प्रकोष्ठ के छात्र  वॉलंटियर  रितिक, गौरव, ज्योति यादव, आस्था गौर,  मधु आदि ने कार्यशाला आयोजित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. कार्यक्रम में कैरियर काउंसिलिंग के लिए छात्र छात्राओं का चयन किया गया। कार्यक्रम के अंत में संयोजक प्रो. प्रकाश चौधरी द्वारा आज के सेशन के लिए एनआईबीसीएस डायरेक्टर श्रीमती लता गौतम और यंग प्रोफेशनल श्री अजय कुमार के प्रति धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।
Previous Post Next Post