◼️लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें, ताकि महिलाओं में प्रशासन के प्रति भरोसा जगे: कांग्रेस प्रवक्ता



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- कांग्रेस प्रवक्ता और गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र की पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती डॉली शर्मा ने जिलाधिकारी, गाजियाबाद को एक पत्र लिखकर जनपद में बढ़ते महिला विरोधी अपराधों पर अविलंब काबू पाने की जरूरत बताई है। मंगलवार को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि जनपद की महिलाएं पुनः दहशत में हैं। क्योंकि मीडिया रपटों के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र तक में एक के बाद एक महिलाओं के साथ लूट की वारदातें हो रही हैं। 

अपने पत्र में उन्होंने स्पष्ट लिखा है कि लुटेरों पर अंकुश लगाने में कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। भले ही महिला सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति चार, पिंक बूथ, शक्ति दीदी, एंटी रोमियो एक्वार्ड समेत अन्य अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन वो ढाक के तीन पात साबित हो रहे हैं और कानून व्यवस्था के तमाम दावों की पोल खोल देते हैं। इससे कांग्रेस पार्टी का चिंतित होना लाजिमी है। 

यदि घटनाओं की बात करें तो एक तरफ जहाँ मसूरी थाना क्षेत्र में मोबाइल लूट में घायल बीटेक छात्रा कीर्ति की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर लिंक रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्रिजविहार इलाके में एक बुजुर्ग महिला के कान से कुंडल लूटने की घटना हुई। उधर, इंदिरापुरम थाना अंतर्गत वसुंधरा इलाके में वसुंधरा सेक्टर 17 निवासी अर्चिता वर्मा की मोबाइल बाइक सवार एक बदमाश ने प्रह्लादगढ़ी पुलिस चौकी के पीछे से हाल ही में लूट ली। वहीं, अभ्यखण्ड तीन की सरिता आहूजा के गहने उन्हें झांसे में डालकर चोरी कर लिए गए। 

वहीं, गाजियाबाद के लोनी विधानसभा क्षेत्र में भी पिछले दिनों वहां की एक महिला टीचर से कार लूटने के बाद उन्हें धमकियां दी गईं और उनके अपहरण का असफल प्रयास किया गया, जो मामला काफी गरमा चुका है। इस मामले में भारी तादाद में महिला टीचर डीएम कार्यालय पहुंचीं थी और अपनी सुरक्षा को लेकर जमकर नारेबाजी की थी। 
बताया जाता है कि उपर्युक्त घटनाएं तो महज बानगी भर है, जबकि पूरे जनपद में कई घटनाएं घटी हैं, जिनका एक एक करके उल्लेख करना संभव नहीं है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से लिखा है कि गाजियाबाद जनपद में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। अपराधी कानून व्यवस्था को धता बताकर लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। चेन स्नेचिंग, लूट और शोहदों की हरकतों से युवतियां और महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। अपने पत्र में उन्होंने मांग की है कि लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें, ताकि महिलाओं में प्रशासन के प्रति भरोसा जगे। उन्होंने इस पत्र की प्रति मुख्य सचिव, उत्तरप्रदेश;
डीजीपी, उत्तरप्रदेश; और पुलिस कमिश्नर, गाजियाबाद को भी भेजी है।

बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता श्रीमती डॉली शर्मा इन दिनों तेलंगाना में हैं और वहां हो रहे विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अपनी पार्टी की मीडिया रणनीति और चुनावी रणनीति को सरजमीं तक पहुंचा रही हैं। बावजूद इसके अपने गृह जनपद गाजियाबाद और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गाजियाबाद, जिसमें हापुड़ जनपद का धौलाना विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है, के समस्त घटनाओं की पल-पल की खबर अपने लोकसभा वार रूम के माध्यम से रखती हैं। वहीं, गांव गांव में फैले उनके कार्यकर्ता भी पल पल की अपडेट उन्हें व्हाट्सएप्प पर देते रहते हैं, जिनपर वो समुचित प्रतिक्रिया भी देती हैं। चूंकि वो कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और राष्ट्रीय मीडिया माध्यमों में छाई रहती हैं। इसलिए जनपद प्रशासन भी उनकी सोशल मीडिया टिप्पणी, डिजिटल और मैनुअल पत्राचार और मीडिया माध्यमों में की गई टिप्पणी को गम्भीरता से लेता है।इससे उनके समर्थक भी खुश रहते हैं कि जो विषय उनके ध्यानार्थ प्रस्तुत कर दिया, उसका अविलंब समाधान मिलेगा। इससे सूबे में सरकार न होने के बावजूद भी कांग्रेसियों के हौसले बुलंद रहते हैं।
Previous Post Next Post