रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन ने छात्रों को ढेर सारे करियर अवसरों का पता लगाने और उन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के लिए एजुकेशन फेयर और यूरेका बुक फेयर का सफलतापूर्वक आयोजन किया।   जिसमें छात्र, अभिभावक और शिक्षक विभिन्न शैलियों की विविध प्रकार की पुस्तकों का पता लगाने के लिए एक साथ आए।

 शिक्षा मेले में यूपीईएस देहरादून, अशोका यूनिवर्सिटी हरियाणा, फ्लेम यूनिवर्सिटी पुणे, शिव नादर यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा, जीआईटीएएम यूनिवर्सिटी विशाखापत्तनम और कई अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया।  विश्वविद्यालयों ने शैक्षणिक कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की, जहां उपस्थित लोगों ने छात्रवृत्ति और वित्तीय सहायता के लिए विभिन्न अवसरों की खोज की।

स्कूल प्रिंसिपल सुश्री पल्लवी उपाध्याय द्वारा उद्घाटन किए गए पुस्तक मेले का उद्देश्य छात्रों को उत्साही पाठक बनने और गहन ज्ञान के खजाने की खोज करने के लिए प्रेरित करना था।  कक्षा एक से 12वीं तक के छात्रों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया। छात्रों ने खुद को साहित्य की दुनिया में डुबोया और नए लेखकों और कहानियों की खोज की। मेले में छात्रों की विविध रुचियों को ध्यान में रखते हुए पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित की गई।

कार्यक्रमों की सफलता के बारे में बोलते हुए, डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल, सुश्री पल्लवी उपाध्याय ने कहा कि, "शिक्षा मेला छात्रों के लिए आगे के कैरियर के अवसरों का पता लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। सम्मानित विश्वविद्यालयों की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को उनके लिए और अधिक फायदेमंद बना दिया है।" इसके अलावा, यूरेका बुक फेयर ने छात्रों को पढ़ने और विभिन्न शैलियों का पता लगाने के प्रति रुचि विकसित करने की अनुमति दी। किताबों की अपनी दुनिया होती है और इसकी सराहना करने के लिए, हमें उन्हें पढ़ने की जरूरत है।
Previous Post Next Post