सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गाजियाबाद :- डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा ब्रीफिंग, हवन समारोह औऱ स्क्रिबलिंग दिवस 2024 का आय़ोजन किय़ा गया। सबसे पहले स्कूल में 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षा की तैयारी हेतु ब्रीफिंग सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र में 12वीं कक्षा के छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी हेतु दिशा-निर्देश दिए गए। 

सत्र में छात्रों ने भी बोर्ड परीक्षा से जुड़े अपने संदेह को दूर किया। इसके अतिरिक्त बोर्ड परीक्षा के समय परीक्षा केन्द्र पर समय पर पहुँचने  तथा एडमिट कार्ड की अनिवार्यता औऱ बोर्ड परीक्षा के महत्वपूर्ण बिन्दुओं से छात्रों को परिचित कराया गया। साथ ही समय प्रबंधन के नियमों से भी छात्रों को अवगत कराया गया।

बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने की कामना को लेकर हवन समारोह का भी आयोजन हुआ। जहाँ छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए प्रार्थनाएँ और अनुष्ठान किए गए। छात्रों को उनकी बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन रिजल्ट लाने के लिए  ईश्वर से आशीर्वाद भी लिया गया। कार्यक्रम में कक्षा 12वीं के 66 छात्रों ने हिस्सा लिया। 

*डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय का कहना है कि* 12वीं के छात्रों के बेहतर भविष्य़ के लिए किए गए  सत्र का आय़ोजन बेहद सफल रहा। सत्र के माध्यम से छात्रों का मनोबल बढ़ाया गया तथा उऩका मार्गदर्शन किया गया। इसमें छात्रों को परीक्षा के तनाव से खुद को कैसे बचाया जाए इसके बारे में बताया गया। यह कार्यक्रम छात्रों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव रहा।
Previous Post Next Post