सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गाजियाबाद :- महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत सहायक मतदेय स्थलों के प्रस्ताव के सम्बंध में राजनैतिक दलों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में जिन बूथों पर 1500 से अधिक मतदाता हो गये हैं उनके लिए उसी भवन में पूर्व मतदान बूथ के समीप ही एक—एक अन्य बूथ बनाये जा रहे है। जिसके क्रम में क्लब हाउस कृष्णा ओपरा गार्डन, वैभव खण्ड, इंदिरापुरम के बूथ संख्या 586 में 1550 मतदाता हो गये थे जिसे दो भागों 586 और 586अ में विभाजित किया गया हैं जिसमें बूथ 586 में क्रमांक 1 से 797 तक व बूथ संख्या 586अ में क्रमांक 798 से अंत तक के मतदाता मतदान करेंगे। इसके साथ ही ए.के.चिल्ड्रन एकेडमी, राजनगर एक्सटेंशन, रूम नम्बर—6 के बूथ संख्या 1122 में 1692 मतदाता हो गये थे जिसे दो भागों 1122 और 1122अ में विभाजित किया गया हैं जिसमें बूथ 1122 में क्रमांक 1 से 867 तक व बूथ संख्या 1122अ में क्रमांक 868 से अंत तक के मतदाता मतदान करेंगे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता पहचान पत्र बनाने वाले सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके यहां कोई भी प्रकरण लम्बित नहीं रहना चाहिए, प्रत्येक दिन की कार्य रिर्पोट उन्हें प्रस्तुत करें। सभी कार्य समयांतर से पूर्ण करें। साथ ही सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वह मतदाता सूची को जरूर चैक कर लें कि कहीं उनकी पार्टी, क्षेत्र का कोई महिला/पुरूष जो बालिक हो, मतदाता पहचान पत्र बनवाने से छूट तो नहीं रहा हैं। साथ ही जनता को ऑनलाईन पंजीकरण के लिए जागरूक किजिए। सभी अगर अपनी—अपनी जिम्मेदारियों को निवर्हन करेंगे तो हर क्षेत्र में शत—प्रतिशत कार्य होगा। 

बैठक में मुख्य रूप से राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों में सुभाष चन्द्र शर्मा भाजपा, विजय सिंह बसपा,ओमवीर सिंह बसपा, रमेश चन्द सपा, सुमित आप, त्रिफूल सिंह सीपीआईएम, मनोज कुमार बसपा सहित अधिकारियों में एडीएम प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रणविजय सिंह, एसडीएम निखिल चक्रवर्ती, एसडीएम सन्तोष कुमार, तहसीलदार रवि कुमार सिंह सहित जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post