रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा उत्तराखंड में पांचो सीटों के लिए अपने प्रत्याशित घोषित कर दिए हैं जबकि कांग्रेस में हरिद्वार और नैनीताल सीट को लेकर मंथन जारी है। वही अटकलों पर विराम देते हुए खानपुर विधायक उमेश कुमार ने अपने समर्थकों के साथ आज निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र भरा।                                                      
इस चुनावी समर में कांग्रेस व बसपा बिछड़ती हुई नजर आ रही है।कांग्रेस पिछले 48 घंटे के मंथन के बाद भी नैनीताल व हरिद्वार सीटों के लिए टिकट फाइनल नहीं कर पाई है। बुधवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल के साथ स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दोनों सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया गया। लेकिन कोई नजीता नहीं निकला। हरिद्वार सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के चुनाव में उतरने की अटकलें सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार हरीश रावत अब अपने बेटे वीरेन्द रावत को हरिद्वार से चुनाव मैदान में उतारने के पक्ष में हैं। वह अब अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं। 

सूत्रों की मानें तो हरीश या वीरेन्द्र में से एक हरिद्वार सीट से कांग्रेस का प्रत्याशी होगा। कांग्रेस द्वारा अभी तक अपने प्रत्याशी का चयन न कर पाने के कारण वह चुनाव प्रचार में पिछड़ती नजर आ रही है। जिसका सीधा लाभ भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को मिलता दिखाई दे रहा है। भाजपा ने अपने चुनावी कार्यालयों को खोलने के साथ चुनाव प्रचार भी आरम्भ कर दिया है। जबकि कांग्रेस अभी प्रत्याशी की खोज में अटकी हुई है।
Previous Post Next Post