सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाज़ियाबाद :- डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन ने कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के छात्रों के लिए दो दिवसीय ऑरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया। कार्यक्रम का उद्देश्य अभिभावकों को स्कूल के विज़न और मिशन से रुबरू कराना था। सत्र में आने वाले छात्रों के लिए एक सहज और सरल वातावरण पर भी ज़ोर दिया गया और स्कूल समुदाय के भीतर अपनत्व 
की भावना को बढ़ावा दिया गया।

ऑरिएंटेशन प्रोग्राम के पहले दिन, सत्र की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से स्वागत के साथ हुई। इसके अलावा, स्कूल के उभरते योगियों ने एक मनमोहक योग की विभिन्न विधियों की प्रस्तुति दी। स्कूल की प्रबंधिका प्रियंका घोष ने कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के छात्रों और उनके अभिभावकों को संबोधित किया और उन्हें स्कूल की संस्कृति, नीतियों, सुविधाओं और शैक्षणिक कार्यक्रमों से परिचित कराया।

इसके अतिरिक्त, दूसरे दिन, स्कूल की प्रबंधिका ने कक्षा तीन से आठवीं के छात्रों और उनके अभिभावकों को संबोधित किया। एग्जाम कॉर्डिनेटर श्रीमती काकोली सरकार ने भी सभी अभिभावकों को स्कूल की नीतियों और अभिभावकों के लिए आचार संहिता (कोड ऑफ कंडक्ट) से अवगत कराया।  स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पल्लवी उपाध्याय ने भी एनईपी 2020 के मुख्य बिंदुओं को दोहराया। अंत में एक इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र भी आयोजित किया गया ताकि माता-पिता शैक्षणिक पहलुओं पर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें। इसके बाद सत्र का समापन एक फ़्यूजन डांस प्रदर्शन के साथ हुआ। डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रधानाचार्या श्रीमती पल्लवी उपाध्याय ने कहा, "हम अपने स्कूल में आने वाले सभी छात्रों का खुले दिल से स्वागत करते हैं"। हमारा मानना ​​है कि ये ओरिएंटेशन सत्र माता-पिता के लिए उनके शैक्षणिक जीवन को आसान बना देंगे। डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन संचार को बढ़ावा देने और संबंध बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है।
Previous Post Next Post