सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

दिल्ली :- श्रीमद् राजचन्द्र मिशन के तत्वावधान में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ध्यान योग शिविर का आयोजन किया गया। 'ध्यान धारा' के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में श्री गुरु द्वारा शाश्वत आनंद के गूढ़ अर्थ को समझने के लिए सामूहिक ध्यान आयोजित किया गया। इस आयोजन के दौरान ध्यान के द्वारा मन को एकाग्र, शांत, आनंदमय बनाने की प्रक्रिया श्री गुरु के मार्गदर्शन में की गई। ध्यान के दौरान बड़ी संख्या में साधकों ने हिस्सा लिया।

यह कार्यक्रम आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में रुककर सोचने और वास्तविक आनंद की प्राप्ति की ओर ले जाने के विचार के साथ आयोजित किया गया। श्री गुरु के मार्गदर्शन में साधकों ने उस आनंद के बारे में मार्गदर्शन प्राप्त किया जिसकी सही मायने में अनुभूति की जा सके। आयोजन के दौरान श्री गुरु ने कहा, मनुष्य आज के समय में सारा दिन एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में समय गंवा देता है। 

उन्होंने कहा कि जितने भी दुख आते हैं वह आप द्वारा किए जा रहे ज्यादा सुखों की लालसा की वजह से आते हैं। उन्होंने उपस्थित साधकों को परम आनंद सुखी जीवन जीने की कला के अनेक तरीके बताए। लगभग दो घंटे तक आयोजित की गई इस ध्यान योग शिविर के दौरान साधकों ने पूरी एकाग्रता और स्थित चित्त से ध्यान किया।
Previous Post Next Post