◼️श्रीमहंत नारायण गिरि की कृपा से हो रहा है शतचंडी अनुष्ठान

◼️अनुष्ठान में भाग लेने वाले भक्तों के जीवन सकारात्मकता आईः वैद्य स्वामी मुकेशानन्द गिरी 



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- सिद्धेश्वर महादेव कुटी पाइप लाइन रोड मकरेड़ा में चल रहे एक वर्षीय शतचंडी अनुष्ठान को गुरूवार को एक महीना पूरा हो गया। एक महीने में दिल्ली-एनसीआर के हजारों भक्तों ने शतचंडी अनुष्ठान में भाग लिया और अपने जीवन को सफल बनाया। सिद्धेश्वर महादेव कुटी पाइप लाइन रोड मकरेड़ा में श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्रीपंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज की प्रेरणा से पहले नवरात्र 9 अप्रैल से शतचंडी अनुष्ठान का शुभारंभ हुआ था।  शतचंडी अनुष्ठान का शुभारंभ खुद महाराजश्री ने किया था। महाराजश्री के अनुसार शतचंडी यज्ञ को बहुत ही प्रभावशाली और शक्तिशाली यज्ञ माना जाता है। 

इस यज्ञ को करने से कुंडली में मौजूद बुरे ग्रहों का प्रभाव कम होता है। सौभाग्य में वृद्धि होती है और शत्रुओं का नाश होता है। कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाएं खत्म हो जाती हैं व व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है। इस यज्ञ से मां दुर्गा की विशेष कृपा मिलती है। इस यज्ञ का आयोजन पौराणिक काल में ऋषि-मुनि, देवता व राक्षस तक किया करते थे। भक्तों को इस शतचंडी यज्ञ का फल प्राप्त हो और उनका कल्याण हो, इस उददेश्य से ही सिद्धेश्वर महादेव कुटी पाइप लाइन रोड मकरेड़ा में एक वर्षीय शतचंडी अनुष्ठान का आयोजन शुरू कराया गया है। वैद्य स्वामी मुकेशानन्द गिरी ने कहा कि महाराजश्री की प्रेरणा से उनके पावन सानिध्य में ही विश्व कल्याण की कामना से एक वर्षीय शतचंडी अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। यह अनुष्ठान नवरात्रि पर्व के पहले दिन 9 अप्रैल से शुरू हुआ था और अब इसे 1 महीना हो चुका है। 

अनुष्ठान में गाजियाबाद के अलावा मेरठ, हापुड, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, दिल्ली, गुरूग्राम फरीदाबाद आदि से भी भक्त आ रहे हैं। अब तक हजारों भक्त अनुष्ठान में भाग ले चुके हैं। वैद्य स्वामी मुकेशानन्द गिरी ने बताया कि अनुष्ठान में भाग लेने वाले भक्तों का बहुत ही अच्छा अनुभव रहा है। उन्हें अनुष्ठान में भाग लेने से जहां सच्चे आनंद की प्राप्ति हुई, वहीं उनका आत्मविवास बढा है और नकरात्मकता खत्म हुई है, जिससे उनका जीवन आनंददायक बनेगा।
Previous Post Next Post