सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

यूपी/आगरा :- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, जिला काउंसिल, आगरा द्वारा, कॉमरेड रमेश मिश्रा वैचारिक मंथन 4, माथुर वैश्य सभागार, पंचकुइया, आगरा में आयोजित किया गया। सभा के शुरू में रमेश मिश्रा के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की गई। एक नए समाज की गतिशील प्रक्रिया को समर्पित कॉमरेड रमेश मिश्रा के चतुर्थ स्मृति दिवस पर हर वर्ष की तरह एक नए विषय "संविधान की रक्षा का सवाल और समाजवाद" के अतिथि वक्ता डॉक्टर गिरीश शर्मा राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य, भाकपा ने कहा कि शोषण, गरीबी, समानता से मुक्त समाज ही समाजवाद है, हमें इसके लिए अथक  प्रयास करना चाहिए। मनुष्य के द्वारा मनुष्य का शोषण बंद हो,यही सच्चा समाजवाद है। 

दूसरे वक्ता प्रोफेसर आर .के. भारती समाज विज्ञान संस्थान,डॉक्टर बी. आर. अंबेडकर विश्वविद्यालय,आगरा ने कहा कि लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है संविधान।हमारे संविधान ने राजनीतिक समानताएं हमे दी है,अमीर गरीब दोनों के वोट की कीमत एक ही है। सभा की अध्यक्षता करते हुए कॉमरेड एस.के.खोसला ने कहा... कामरेड रमेश मिश्रा जीवन के अंतिम सांस तक पार्टी के लिए काम करते रहे। सभा के प्रारंभ में दिलीप रघुवंशी ने रमेश मिश्रा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। 

पूरन सिंह,जिला मंत्री,भाकपा आगरा ने रमेश मिश्रा के कर्तव्य और समर्पण को रेखांकित किया। इप्टा आगरा के भगवान स्वरूप ने स्वरचित गीत आंधी और तूफान को भी पार कर दिया/संघर्ष ही जीवन है ये साकार कर दिया।प्रस्तुत किया। अन्य वक्ता थे ओम प्रकाश प्रधान, प्रोफेसर ज्योत्सना रघुवंशी, डॉ जे एन टंडन, अरुण सोलंकी एडवोकेट आदि। मुख्य रूप से उपस्थित थे हरिविलास दीक्षित, ताराचंद,कुमकुम रघुवंशी,प्रियंका मिश्रा,रामनाथ शर्मा,भारत सिंह,विशाल रियाज, एम पी दीक्षित,जगदीश प्रसाद,धरमजीत आदि। सभा का संचालन दिलीप रघुवंशी ने  और धन्यवाद नीरज मिश्रा ने किया।
Previous Post Next Post