रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाजियाबाद :- दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुलमोहर महिला योगा ग्रुप ने राकेश मार्ग  स्थित गुलमोहर एनक्लेव सोसाइटी में प्रातः 5 बजे प्रभात फेरी निकालकर सोसायटी के लोगों को जागरूक किया। योगा गुरु अलका बाटला के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकालने के बाद सोसायटी की महिलाओं ने प्रातः 6 बजे से योगाभ्यास भी किया। 
     
शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अलका बाटला के नेतृत्व में गुलमोहर एन्क्लेव के सी 3 स्थित योगा पार्क में योग शिविर आयोजित किया गया। शिविर में सोसायटी की महिलाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया और योगाभ्यास किया। शिविर की समाप्ति पर महिलाओं द्वारा लाये गए आमरस और काले चने आदि सभी को वितरित किये गए। इससे पूर्व सोसायटी के अंदर ही निकाली गई प्रभात फेरी में "योग करो रोज करो" और "करो योग रहो निरोग" आदि के स्लोगन लेकर महिलाओं के साथ छोटे बच्चो ने भी सभी लोगों को योग के प्रति जागरूक किया। 

इस अवसर पर अलका बाटला ने कहा कि आज हमारे देश के कारण ही योग की शक्ति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों ने माना है। योगाभ्यास से असाध्य रोगों से भी मुक्ति पाई जा सकती है और शरीर भी तंदरुस्त रहता है। बता दें कि अलका बाटला पिछले काफी समय से सोसायटी में गुलोमहर योगा ग्रुप चला रही हैं और निशुल्क योगा सिखाती हैं। शिविर को सफल बनाने में गीता, सविता, सुमन अग्रवाल, संतोष त्यागी, लता, रेखा आदि का विशेष सहयोग रहा।
Previous Post Next Post