रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


अयोध्या :-
      भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाली श्री राम जन्मभूमि पूजन और 15 अगस्त के मौके पर भारत में आतंकी हमले की साजिश की आशंका जताई है। रॉ के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई  इसके लिए तैयारी कर रही है। आतंकियों के निशाने पर मह्त्वपूर्ण राजनीतिक पद पर आसीन लोग भी रहेगें। खुफिया एंजेसियों ने दिल्ली, अयोध्या और कश्मीर में खासी चौकसी बरतने के आदेश दिए हैं। 

आतंकी साजिश के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को अयोध्या और उसके आस-पास जिलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिये वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को रवाना किया है।  
 

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी)कानून-व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने बुधवार को यहां कहा कि अयोध्या में तथा उसके आसपास के जिलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भूमि पूजन के मद्देनजऱ पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच जून को मंदिर की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को सतर्क रहने को कहा गया है। 

कुमार ने कहा कि खुफिया एजेंसियों की ओर से कोई पुख्ता सूचना नहीं है। फिर भी कहीं कोई चूक न हो और कानून-व्यवस्था संबंधी अथवा अन्य प्रकार की अप्रिय स्थिति न पैदा हो इसलिए अयोध्या के आसपास के नौ जिलों में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। भूमिपूजन समारोह में प्रधानमंत्री के अलावा कई वरिष्ठ मत्री तथा भाजपा नेता शामिल होगों।     

उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजऱ रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अयोध्या के निकटर्वी नौ जिलों में भेजा गया है। हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह सुरक्षा बढ़ाने की एक नियमित कवायद है। समारोह में प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे। यह जम्मू और कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति के बाद पहली वर्षगांठ के साथ मेल खाता है, इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहती है।  
Previous Post Next Post