रिपोर्ट :- नासिर खान 


लखनऊ :-
        उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश में रविवार के ‘लॉकडाउन’ को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। हालांकि रविवार को खुलने वाले बाजार बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले प्रदेश में सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित किया था। सरकार ने पहले शनिवार का लॉकडाउन हटाया अब रविवार का भी हटाने का फैसला लिया है। 

अब बाजारों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में अब बाजारों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी।  योगी ने मंगलवार को यहां लोक भवन में आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक रविवार को बाजारों की प्रदेश व्यापी साप्ताहिक बन्दी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी।       


कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए
उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने तहसील दिवस तथा थाना दिवस कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा तहसीलदार अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस और थाना दिवस की सफलता के लिए आवश्यक है कि जन समस्याओं का समयबद्ध ढंग से गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा है कि सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करें।       
Previous Post Next Post