रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
        विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा सीलिंग के नाम पर गाजियाबाद के ओद्योगिक क्षेत्रों के उजाड़ने का कार्य लगातार किया जा रहा है!

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल महानगर अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग ने बताया कि जीड़ीए और नगर निगम दोनों ही पिछ्ले 30 साल से स्थापित ओद्योगिक इकाईयों को अनधिकृत निर्माण वह अन्य कानूनों का हवाला देते हुए सील कर रहे हैं! हाल ही में पांडव नगर इंडस्ट्रियल एरिया में 5 प्रतिष्ठानों में सील लगाई गई है जबकि  काफी लोगों का नक्शे वह पैसे भी जीडीए के पास जमा है जीडीए के पास उक्त क्षेत्रों का जोनल प्लान भी आज तक तैयार नहीं है  सिर्फ पैसे जमा करा कर नक्शा पास नहीं कर रहे हैं अब यह धांधली बर्दाश्त नहीं होगीl

कोरोना वायरस से हुये लॉकडाऊन से अभी तक व्यापार और उद्योग जगत अभी तक उबरा भी नहीं और इन दोनों विभागों ने गाजियाबाद के उद्यमियों का शोषण करना शुरू कर दिया है! केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा स्माल स्केल यूनिट  के लिए खोखली घोषणाओं से उद्यमी समाज़ खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है! प्रदेश में पूर्व की सरकारों में कभी भी उद्यमी समाज़ को उजाडने का काम नहीं किया गया था लेकिन अबकी इस सरकार में प्रशासन द्वारा ओद्योगिक क्षेत्रों को उजाड़ा जा रहा है! गाजियाबाद में पांडव नगर इंडस्ट्रियल एरिया हो या हिंडन विहार इंडस्ट्रियल एरिया दोनों ही अधिकृत ओद्योगिक क्षेत्र हैं इसके बावजूद भी नगर निगम और जीड़ीए द्वारा लगातार इन क्षेत्रों में सीलिंग की कार्यवाही की जा रही है!
  
छोटे-छोटे उद्यमियों की प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया जा रहा है किन्तु इसके बाद भी सरकार या प्रशासन उद्यमी समाज़ की कोई सुध नहीं ले रहे हैं लगता है कि केंद्र और प्रदेश सरकार चाहती हैं कि किसानों के साथ साथ अब व्यापारी और उद्यमी भी आत्महत्या करना शुरू करें!
पांडव नगर और हिंडन विहार ओद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों द्वारा
गाजियाबाद के सांसद और केंद्र सरकार के मंत्री जनरल वीके सिंह और प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग व क्षेत्रीय विधायक अजीत पाल त्यागी से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया किन्तु सभी ने सिर्फ आश्वासन देकर टरका दिया!यदि अब सरकार ने इस समस्या का समाधान नहीं किया तो इन दोनों इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों ने कहा है कि अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल महानगर, जिला व प्रदेश के साथ मिलकर आन्दोलन करेंगे!! वह उस राजनीतिक व्यक्ति को बेनकाब करेंगे जिसके इशारे पर काम हो रहा हैl
Previous Post Next Post