आर्या राजेंद्रन 


रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


तिरुवनंतपुरम :-
      केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के इतिहास में नया मील का पत्थर जुड़ गया है। यहां की अगली मेयर न केवल केरल की बल्कि पूरे देश की सबसे युवा मेयर हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने 21 साल की आर्या राजेंद्रन पर इस अहम पद के लिए भरोसा जताया है। आर्या तिरुवनंतपुरम की अगली मेयर बनेंगी। 
आर्या राजेंद्रन को मेयर नियुक्त करने का फैसला सीपीएम जिला सचिवालय ने लिया। उन्हें हाल ही में हुए नगर निकाय चुनावों में मुदवन्मुगल से वार्ड काउंसिलर चुना गया था। इन चुनावों में सीपीएम की ओर से आर्या सबसे युवा प्रत्याशी थीं।  
देश की सबसे युवा मेयर बनने जा रहीं आर्या फिलहाल बीएससी (गणित) की छात्रा हैं। 
वह फिलहाल तिरुवनंतपुरम के ऑल सेंट्स कॉलेज से पढ़ाई कर रही हैं। राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय रहने वाली आर्या स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की राज्य समिति की सदस्य हैं। आर्या ने उम्मीद जताई कि इस फैसले से उनकी पढ़ाई पर असर नहीं पड़ेगा और राजनीतिक कार्य व पढ़ाई साथ-साथ चलते रहेंगे।   

उल्लेखनीय है कि मेयर पद की दौड़ में पहले सीपीएम की वरिष्ठ नेता जमीला श्रीधरन के साथ दो अन्य नेता भी शामिल थे, लेकिन पार्टी ने अनुभव के स्थान पर युवा नेता को वरीयता दी है। बता दें कि 100 सदस्यीय कॉरपोरेशन परिषद में सत्ताधारी डेमोक्रेटिक फंड की 52 सीटे हैं और विपक्षी भाजपा के पास 25 सीटे हैं
Previous Post Next Post