◼️गाजियाबाद में स्थापित समस्त रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर पी०ए० सिस्टम के माध्यम से प्रचार - प्रसार कराया जाये - अजय शंकर पांडेय 

◼️नगर स्वास्थ्य अधिकारी, गाजियाबाद को निर्देशित किया गया कि समस्त नगर निगम कर्मचारियों को मोटिवेट कर वैक्सीनेशन का कार्य शत - प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें ।


सिटी न्यूज़ हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने एवं कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के नेतृत्व में जनपद में निरंतर स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रहे हैं।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में महात्मा गांधी सभागार में महाराष्ट्र एवं केरल राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले यात्रियों के उचित क्वारंटाइन तथा कोविड जांच एवं वैक्सीनेशन के लिए समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में  विभिन्न बिन्दुओं पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय निर्देश दिये।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय द्वारा निगरानी समितियों के संचालन के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया गया कि जनपद गाजियाबाद की नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला निगरानी समिति तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम निगरानी समितियां अपने क्षेत्र में महाराष्ट्र एवं केरल राज्यों से वापस आने वाले यात्रियों की स्थिति तथा इन यात्रियों के द्वारा क्वारंटाइन में रहने के नियमों का अनुपालन किये जाने पर निगरानी रखें। ऐसे किसी यात्री के लक्षण युक्त हो जाने अथवा क्वारंटाइन के नियमों का अनुपालन न करने की स्थिति में तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र / जिला सर्विलांस इकाई / जनपदीय कमांड सेण्टर को दूरभाष पर सूचित करें। इसके साथ ही समस्त आर0डब्लू०ए० को भी उपरोक्त सूचना उपलब्ध कराने के लिए पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी द्वारा महाराष्ट्र एवं केरल राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों के सर्विलांस के संदर्भ में जानकारी ली गयी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एन0के0 गुप्ता द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में कोई भी एयपरोर्ट स्थापित नहीं है यदि अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से यदि कोई यात्री जनपद गाजियाबद में आता है तो इसकी सूचना भी निगरानी समितियों के द्वारा ही उपलब्ध करायी जायेगी। जनपद में स्थापित समस्त रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर पी०ए० सिस्टम के माध्यम से प्रचार - प्रसार कराया जाये एवं महाराष्ट्र एवं केरल राज्यों से आने वाले यात्रियों की सूची इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम तदोपरांत जिला सर्विलांस अधिकारी, गाजियाबाद एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी, गाजियाबाद को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये ताकि इन यात्रियों के सर्विलांस, क्वारंटाइन तथा जांच की उचित व्यवस्था की जा सके।

वैक्सीनेशन के संदर्भ में जानकारी ली गयी, मुख्य चिकित्सा अधिकरी, गाजियाबाद द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में हैल्थ वर्करों का 90 प्रतिशत तक वैक्सीनेशन हो चुका है। फंट लाइन वर्करों कानगर स्वास्थ्य अधिकारी, गाजियाबाद को निर्देशित किया गया कि समस्त नगर निगम कर्मचारियों को मोटिवेट कर वैक्सीनेशन का कार्य शत - प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें । वैक्सीनेशन 54 प्रतिशत हुआ है। सबसे कम वैक्सीनेशन नगर निगम कर्मचारियों का हुआ है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी, गाजियाबाद को निर्देशित किया गया कि समस्त नगर निगम कर्मचारियों को मोटिवेट कर वैक्सीनेशन का कार्य शत - प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें ।

जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि को - वैक्सीन का वेस्टेज 17.4 प्रतिशत है, जो जनपद में सर्वाधिक है। को - वैक्सीन का वेस्टेज कम - से - कम करने के संदर्भ में क्या कार्यवाही की गयी, के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की गयी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी  गाजियाबाद द्वारा अवगत कराया गया कि को - वैक्सीन का वेस्टेज कम करने के संदर्भ में सेशन साइट्स को कम किया गया है। जल्द ही को - वैक्सीन का वेस्टेज कम हो जायेगा। अपर मुख्य सचिव, उ0प्र0 शासन, चिकित्सा अनुभाग -5  एवं आयुक्त , मेरठ मंडल मेरठ के आदेश अनुपालन में शत - प्रतिशत अनुपालन करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर परमुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा  कोविड -19 से संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
Previous Post Next Post