रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- जानलेवा कोरोना वायरस के दूसरी लहर की मार झेल रहे आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 भंग कर उसकी जगह अब टीम-9 को महत्वपूर्ण कमान सौंपी है। बता दें कि टीम-9 में दवा, ऑक्सीजन और बेड के लिए अलग-अलग कमेटी बनाई गई है। जिसके लिए अब टीम-9 जवाबदेह होगी।

बता दें कि नई टीम 9 को मुख्यमंत्री योगी का स्पष्ट निर्देश है कि आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही संवेदनशीलता और तत्परता के साथ लोगों तक मदद पहुंचाने का स्पष्ट निर्देश दिया है। सीएम योगी ने आम लोगों तक हर तरह की सीधे सहायता पहुँचाने के लिए टीम नाइन के ज़िम्मेदार अफ़सरों को पूरी ज़िम्मेदारी दी है।

आगे बता दें कि टीम नाइन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में भी अफ़सरों की कमेटी बनाई गई है। आम लोगों को तत्काल भर्ती कराने, उनको ज़रूरी दवाएँ दिलाने, अस्पतालों को ऑक्सिजन दिलाने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक आवश्यकता अनुसार ऑक्सिजन की उपलब्धता कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने बड़ा फैसला किया है। महत्वपूर्ण है कि टीम नाइन के अलग-अलग सदस्यों को जवाबदेह बनाया गया है।
Previous Post Next Post