आईएएस डॉ दिनेश चंद्र सिंह


◼️ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनसेवा मिशन को मजबूत बनाने के लिए समर्पित भाव से अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन करने का किया आह्वान


कमलेश पांडेय/वरिष्ठ पत्रकार


गाजियाबाद/गौतमबुद्ध नगर :- गाजियाबाद के पूर्व नगर आयुक्त और गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव के निर्वाचन पर्यवेक्षक आईएएस अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र सिंह, विशेष सचिव, संस्कृति विभाग ने एक भावपूर्ण संदेश भेजा है। उन्होंने लिखा है कि मैं राज्य निर्वाचन आयोग, उत्तर प्रदेश के निर्देश के अनुपालन में पंचायत सामान्य निर्वाचन, 2021 की मतगणना हेतु प्रेक्षक के रूप में शुक्रवार को जनपद गौतमबुद्धनगर पहुँच गया हूँ। परन्तु निरन्तर कोविड-19 वायरस के आतंक से भयाक्रांत परिस्थितियों में जिस कुंठा एवं निराशा का वातावरण है उससे मैं भी पहली बार कुछ भयाक्रांत महसूस कर हूं। क्योंकि निरन्तर आत्मीय जनों, प्रदेश-देश के प्रतिष्ठित नागरिकों के असामयिक निधन से मन टूट रहा है। संयम डोल रहा है। 

डॉ दिनेश चंद्र सिंह ने लिखा है कि जिस प्रकार गुरुवार को प्रशासनिक सेवाओं के गौरव, सभी के प्रिय एवं श्रद्धेय  दीपक त्रिवेदी एवं किशोर गुप्ता, उपजिलाधिकारी तथा शुक्रवार को आज तक न्यूज चैनल के वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना तथा हजारों नामचीन प्रतिभाओं की इस वायरस से असामयिक मृत्यु हुई है। वह खौफनाक, पीड़ा एवं वेदना उत्पन्न करने वाली है।

उन्होंने लिखा है कि मतगणना उपस्थित होना मेरी बाध्यता है। कर्तव्यों के निष्ठापूर्वक अनुपालन हेतु प्रतिबद्धता आवश्यक है। मतगणना सकुशल होगी। सभी निरोगी रहें, इस कामना एवं विश्वास के साथ में आपको एवं सम्पूर्ण टीम को शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही, धर्म और संयम से इस कठिन दौर में सावधानी पूर्वक कार्य करने हेतु अनुरोध कर रहा हूं। अनेकों मित्रों, रिश्तेदारों, राष्ट्र की धरोहर नामचीन प्रतिभाओं के खोने का दुखः सभी को है परन्तु ईश्वर ने जिनको सामर्थ्यवान एवं ऐसे पदों पर कार्य करने का अवसर दिया है, वह मन, वचन एवं कर्म से उत्कृष्ट कार्य करें। ताकि आपकी सेवाओं एवं प्रयत्न को सभी स्मरण रखेंगे। यह देश अन्यन्त संवेदनशील मानवों का देश है। यहाँ मानवता के लिए कार्य करने वाले व्यक्तियों को नागरिक मस्तक पर बैठाते हैं तथा मुखकंठ से प्रशंसा करते हैं। इसलिए आइए निर्भीक होकर कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सामूहिकता का भाव मन में लेकर संयम एवं धैर्य से कार्य करने का संकल्प लें तथा प्रदेश के यशस्वी एवं उर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों को दृढता प्रदान करने हेतु प्रतिबद्धतता के साथ संकल्प लेकर उत्साहित भाव से कार्य करें।

उन्होंने आगे लिखा है कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण असामयिक निधन के कारण हम सबका साथ छोड़ गयी सभी पुण्य दिवंगत आत्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि समर्पित है। ईश्वर शोक सन्तप्त परिवार को इस असहनीय कष्ट को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी की राष्ट्र, प्रदेश व समाज के प्रति आत्मीयतापूर्ण ढंग से की गयी उत्कृष्ट सेवाओं को नमन।
Previous Post Next Post