रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री ने एक बयान में कहा है कि कोविड से बचाव के लिए सभी राज्यों ने अपने अपने तरीके से रणनीति बनाई है जो किसी भी राज्य में कारगर साबित नहीं हुई है बल्कि पूर्णत विफल रही है जो इस बात से स्पष्ट है को विभिन्न तरीके के उपाय करने के बाद भी किसी भी राज्य में कोविड के मामलों में कोई कमी नहीं आई है बल्कि उलटे मामले तेज रफ्तार से बड़े ही हैं। 

ऐसा इसलिए हो रहा है की किसी भी राज्य में समग्र रूप से नीति नहीं बनाई है और उनकी योजना में अनेक ऐसे छिद्र हैं जिनसे मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के सभी उपायों को प्रत्येक व्यक्ति निश्चित रूप से पालन करे इसके लिए अन्य कदमों के अलावा एक कानून भी बनाया जा सकता है आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे राज्यों में आपसी तालमेल की बेहद कमी है और विभिन्न कारणों से राज्य एक दूसरे पर निर्भर हैं, 

एक राज्य से दूसरे राज्य में लोगों का आवागमन बना किसी चेकिंग के जारी है। यहाँ तक की एक शहर के ही विभिन्न क्षेत्रों में अलग अलग स्तिथि होने के कारण संक्रमण पर रोक लगना असम्भव है। कोविड के तेजी से फैलने के कारण अनेक राज्यों में अपर्याप्त मेडिकल सुविधाएँ होने के कारण लोगों का इलाज सही तरह से हो नहीं पा रहा है, अनेक लोगों को अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं, करोना टेस्ट में विलम्ब हो रहा है, दवाइयों की किल्लत है तथा अन्य अनेक समस्याओं का सामना नागरिकों को करना पड़ रहा है। एक राज्य से दूसरे राज्य लोगों का आवागमन रुका नहीं है जिसके कारण संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है इस बार संक्रमण जिस तरीके से फैल सामूहिक रूप से ज्यादा फैल रहा है जो एक बड़े खतरे की ओर संकेत कर रहा है।
Previous Post Next Post