भाजपा नेता कुलदीप चौहान


रिपोर्ट :- सोबरन सिंह


गाजियाबाद :- संकट मोचन के नाम से जाने जाने वाले गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने यूं तो लोकसभा क्षेत्र में अपने स्तर से हर प्रकार के विकास कार्य कराए। लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे लोनी में ना सिर्फ हिंदू मीरपुर गांव को गोद लेकर वहां की कायाकल्प बदली बल्कि लोनी को दिल्ली से जोड़ने वाले खजूरी रोड, दिल्ली से देहरादून जाने वाली ग्रीन हाईवे एलिवेटेड रोड जो करीब 10 किलोमीटर अकेले लोनी क्षेत्र में आती है। करोड़ों का कार्य सांसद वीके सिंह के खाते से ही हो रहा है। इससे पहले भोपुरा से लोनी को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण में करीब 55 करोड़ की धनराशि खर्च की।जिससे क्षेत्र के लाखों लोगों को राहत मिलेगी। इसके साथ भी खजूरी रोड पर भी 50- 55 करोड़ खर्च कर लोनी क्षेत्र को अलग पहचान दिलाई। 

709 राष्ट्रीय राजमार्ग जो आरसीसी एलिवेटेड रोड है उस पर 20 -22 करोड़ खर्च कर लोनी की काया बदल डाली। लोनी के विकास में भले ही अन्य जनप्रतिनिधियों का योगदान रहा हो लेकिन केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के कोटे से हुए विकास कार्यों ने लोनी को एक अलग पहचान दिलाई। सांसद वीके सिंह ने अपने पहले पंचवर्षीय कार्यकाल में लोनी के गांव हिंदू मीरपुर को गोद लिया और वहां वह सब कार्य किए जिनकी ग्रामीणों ने कभी कल्पना नहीं की थी। सड़क निर्माण से लेकर वाटर कूलर पानी की टंकी सौर ऊर्जा से लेकर हर विकास कार्य कराए, जिसने हिंदू मीरपुर को एक आदर्श गांव की संज्ञा दी। 

भाजपा नेता कुलदीप सिंह चौहान ने बताया कि पूर्व में लोनी को अति पिछड़ा क्षेत्र माना जाता था। लेकिन केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सबसे पहले लोनी नगर पालिका क्षेत्र पर अपनी नजरें इनायत की और इलाके के विकास का खाका तैयार किया। यहां कॉलेज स्कूल अस्पताल बनाने का बीड़ा उठाया जो धीरे-धीरे पूरा हो रहा है। उन्होंने बताया कि सांसद जी को यूं तो अपनी संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र के विकास का ख्याल रहता है। लेकिन लोनी पर विशेष ध्यान दिया जिसका परिणाम है कि आज लोनी में विकास की बयार बह रही है।

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के सहयोगी कुलदीप सिंह चौहान ने बताया कि पूर्व में लोनी को अति पिछड़ा क्षेत्र माना जाता था। लेकिन केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सबसे पहले लोनी नगर पालिका क्षेत्र पर अपनी नजरें इनायत की और इलाके के विकास का खाका तैयार किया। उन्होंने बताया कि यहां कॉलेज स्कूल अस्पताल बनाने का बीड़ा उठाया जो धीरे-धीरे पूरा हो रहा है। उन्होंने बताया कि सांसद जी को यूं तो अपनी संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र के विकास का ख्याल रहता है। लेकिन लोनी पर विशेष ध्यान दिया जिसका परिणाम है कि आज लोनी में राजकीय  डिग्री कॉलेज धरोटी खुर्द लोनी, राजकीय बालिका डिग्री कॉलेज ग्राम सारा , राजकीय इंटर कॉलेज मसूरी, सद्भाव मंडप असालत नगर यही नहीं अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से दो कॉलेजों का निर्माण चल रहा है। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में सांसद वीके सिंह के सौजन्य से विकास की बयार बह रही है।
Previous Post Next Post