रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आज कैलाश मानसरोवर भवन में स्थित कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर का  निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी लगभग दोपहर 1 बजे पहुंचे, इंदिरापुरम कोविड-19 सेंटर, जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि 400 वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य है इस टाइम 225 लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है। यहां पर प्रतिदिन लगभग 400  लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। इसके साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन के लिए टाइम स्लॉट दिया जा रहा है जिससे वैक्सीनेशन लगाने वाले लोगों को कोई परेशानी ना हो और कोविड-19 की गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जा सके। 

जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह दिख रहा है उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि इसी प्रकार से वैक्सीनेशन को उत्साह के रूप में लगवाएंगे तो अधिक से अधिक युवाओं को जिला प्रशासन जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण करने में आसानी होगी।

इसी क्रम में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय द्वारा आज डीपीएस स्कूल मेरठ रोड स्थित कोविड-19 सेंटर का  निरीक्षण किया गया। जिसमें जिला अधिकारी को बताया गया कि इस सेंटर में प्रतिदिन का 300 का लक्ष्य है इस समय 2 बजे तक 250 व्यक्तियों को वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है प्रतिदिन लगभग 300 वैक्सीनेशन लोगों को लगाई जाती हैं, इसमें भी टाइम्स स्लॉट दिया जा रहा है जिससे यहां पर लोगों की भीड़ एकत्रित ना हो, पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। 

आज जनपद गाजियाबाद में 12313 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। जिला अधिकारी ने अपने भ्रमण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक नागरिकों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके इसके लिए कार्य योजना बनाकर युद्ध स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी यह भी निर्देश दिए कि जनपद में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के संबंध में अधिक से अधिक नागरिकों को जानकारी उपलब्ध कराते हुए सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का अधिकतम लाभ पहुंचाने की कार्यवाही भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने यह भी कहा कि जहां जहां पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है वहां वहां पर कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने अपने भ्रमण के दौरान नागरिकों का यह भी आह्वान किया कि वैक्सीन लगवाने के लिए नागरिकों को स्लाट आवंटित किया जा रहा है जिसमें समय के संबंध में भी जानकारी दी जा रही है। सभी संबंधित नागरिक अपने निर्धारित समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे ताकि उन्हें आसानी के साथ वैक्सीन की डोज प्राप्त हो सके।
Previous Post Next Post