सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- धर्मांतरण कराने वाले गिरोह से नाम जुड़ने के बाद गाजियाबाद सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है। संदिग्धों की खोजबीन के दौरान ही धर्म परिवर्तन करने वालों में गाजियाबाद की युवती का नाम भी सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक यह युवती नंदग्राम इलाके की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि युवती ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपनाया है। इनपुट मिलने के बाद गोपनीय तरीके से युवती के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

एटीएस ने 3 दिन पहले धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए जामिया नगर दिल्ली निवासी मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने दावा किया है कि इस गिरोह ने दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में एक हजार से भी अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन कराया है। डासना देवी मंदिर प्रकरण में गिरफ्तार किए गए विजयनगर सेक्टर-12 निवासी सलीमुद्दीन से पूछताछ के दौरान एटीएस को गिरोह का सुराग मिला था। 

सलीमुद्दीन ने नागपुर निवासी विपुल विजयवर्गीय का धर्म परिवर्तन कराया था। उसे अपने पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट से वैक्यूम थैरेपी की पढ़ाई कराई और फिर अपने ही इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाली छात्रा आयशा से उसका निकाह कराया। डासना देवी मंदिर के प्रकरण में सलीमुद्दीन दो माह की अंतरिम जमानत पर रिहा हो चुका है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां उसकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही उन लोगों की तलाश भी की जा रही है जो अपना धर्म परिवर्तन कर चुके हैं और जो लोग धर्म परिवर्तन कराने के धंधे से जुड़े हैं। इसी खोजबीन के दौरान पता चला है कि कुछ समय पहले गाजियाबाद की एक युवती भी धर्म बदलकर नफीद बनी थी।

झांसे में आकर तो नहीं बदला धर्म, चल रही खोजबीन
गाजियाबाद की जिस युवती द्वारा धर्म परिवर्तन करने की चर्चा है, वह नंदग्राम थानाक्षेत्र की रहने वाली है। युवती ने किन परिस्थितियों में अपने धर्म का त्याग किया, इसकी खोजबीन की जा रही है। खुफिया विभाग भी गोपनीय तरीके से पड़ताल में जुट गया है। बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों को ट्रेस कर लिया गया है। युवती के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उससे संपर्क किया जा सकता है।

परिजन इस्तेमाल कर रहे युवती का मोबाइल नंबर
बताया जा रहा है कि धर्मांतरण करने वालों की सूची में शामिल युवती के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल उसके परिजनों द्वारा किया जा रहा है। हालांकि, परिजनों ने धर्म परिवर्तन की बात से इंकार किया है, लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि उन्होंने युवती के ससुराल वालों पर कोर्ट में केस डाला हुआ है। यह इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों का शक और भी गहरा गया है।

दो युवतियों का धर्म परिवर्तन कराने वाला युवक भी रडार पर
सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद का एक और संदिग्ध युवक रडार पर आया है। बताया जा रहा है कि युवक ने दो युवतियों का धर्म परिवर्तन कराकर उनसे निकाह किया। हालांकि, युवक के बारे में अभी कोई पुष्ट जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। फिलहाल युवक से जुड़े लोगों से से ही उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद युवक पर शिकंजा कसा जा सकता है।
Previous Post Next Post