रिपोर्ट :- एजेंसी


इंफाल :-  देश में बढ़ते डेल्टा वेरिएंट के मामलों के चलते कोरोना की दूसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। वेरिएंट का प्रसार कहीं मणिपुर में मुसीबत न पैदा कर दे, इसके लिए राज्य सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

पूर्वोत्तर में मामलों में बड़ी कमी नहीं आई है, तीसरी लहर की आशंका का खौफ भी बना हुआ है। मणिपुर ने राज्य भर में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है, जो 18 जुलाई से शुरू होकर अगले 10 दिनों तक लागू रहेगा। देश में दूसरी लहर के लिए डेल्टा वेरिएंट को जिम्मेदार माना गया है, जिसके चलते मार्च से मई के बीच मौतों का आंकड़ा टेंशन में डालने वाला हो गया।

मणिपुर के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट के प्रसार की सीरीज को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। इसलिए राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 से 10 दिनों के लिए कंप्लीट लॉकडाउन घोषित करने का फैसला किया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि कर्फ्यू अवधि के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा केवल वैक्सीनेशन और टेस्टिंग के लिए बाहर आने वाले लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत होगी। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी से अनुरोध है कि सीओवीआईडी ​​-19 से निपटने में सहयोग करें।
Previous Post Next Post