रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की दूसरी शादी भी टूट गई है। खबरों के अनुसार आमिर खान और किरण राव आपसी सहमति से तलाक ले रहे हैं। दोनों ने 28 दिसंबर, 2005 को शादी की थी। 15 साल बाद दोनों ने तलाक का फैसला लिया है। इसके पीछे का कारण क्या है इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

आमिर खान और किरण ने किया जॉइंट स्टेटमेंट जारी
इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे - अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले एक प्लांड सेपरेशन शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं, अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करेंगे। हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे। हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं। हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम लेने में इतने सुरक्षित नहीं करते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि - हमारी तरह - आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे।
धन्यवाद और प्यार,
किरण और आमिर।

टैलेंट के मामले में आमिर खान को टक्कर देती हैं किरण
बता दें कि किरण फिल्‍म प्रोड्यूसर, स्‍क्रीनराइटर और फिल्‍म निर्देशक हैं। आमिर किरण से 7 साल बड़े हैं।किरण रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म तेलंगाना में हुआ था। उनके दादाजी जे रामेश्‍वर रॉव तत्‍कालीन तेलंगाना राज्‍य के वानपर्थी रियासत के राजा थे। यही नहीं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी उनकी कजिन हैं। 
किरण ने सोफिया कॉलेज ऑफ वूमेन से ग्रेजुएशन किया, उसके बाद एजेके मास कम्‍यूनिकेशन रिसर्च सेंटर से मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की।

दोनों का एक बेटा भी है
किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं। दोनों ने 2005 में शादी की थी इसके पहले आमिर ने रीना दत्‍ता से शादी की थी लेकिन 2002 में दोनों का तलाक हो गया था। आमिर औऱ किरण की लवस्टोरी बेहद दिलचस्प है। आमिर और किरण पहली दफा लगान के सेट पर मिले थे। वहां किरण बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहीं थी। उस वक्त दोनों ही एक दूसरे को नहीं जानते थे। उसके बाद दूसरी बार 2002 में एक बार दोनों फिर से मिलें। तब आमिर काफी तन्हा थे उनका रीना दत्ता से तलाक हो चुका था। उसके बाद दोनों की फोन पर बातें हुई और कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला।

बचपन से आमिर की दीवानी थी किरण
वहीं किरण ने 14 साल की उम्र में आमिर की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' देखी थी औऱ वो उनकी दीवानी हो गईं थीं। किरण ने ये सोचा भी नहीं था कि वे आमिर से कभी मिल भी पाएंगी।
Previous Post Next Post