रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- कांग्रेस ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से निपटने की उत्तर प्रदेश सरकार की तैयारी महज कागजों तक सीमित होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि राज्य सरकार को अपनी तैयारियों का ब्लूप्रिंट (खाका) जनता के सामने रखना होगा।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यहां एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है, मगर उत्तर प्रदेश सरकार की तैयारी दूसरी लहर की ही तरह केवल कागजों पर सीमित है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि पारदर्शी तरीके से जनता को विश्वास में लेते हुए कोरोना की तीसरी लहर के लिए की गई तैयारियों के बारे में बताए। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को अपनी तैयारियों का खाका जनता के सामने रखना होगा। लल्लू ने दावा किया कि रिपोर्टों के आधार पर बात करें तो देश में कोविड-19 टीकाकरण में 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। तमाम राज्यों ने केंद्र सरकार से अपने यहां टीके की कमी होने की बात बताई है। आधा जुलाई माह बीतने को है, लेकिन अभी तक जिलों में मांग के अनुरूप टीके की खुराक नहीं मिल रही है।

राज्य में कोई भी दिन ऐसा नहीं बीता जब जिलों से टीके की किल्लत की खबर ना आए। विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की तैयारी के संदर्भ में सबसे महत्वपूर्ण बात यह कही थी कि चिकित्सीय सुविधाओं का विकेंद्रीकरण यानी सामुदायिक चिकित्सालय तक सरकार की तैयारी होनी चाहिए। इस मोर्चे पर सरकार पूरी तरह नाकाम नजर आती है।
Previous Post Next Post