हरिद्वार हरकी पौड़ी पर गंगा पूजन करते हुए मुख्यमंत्री धामी


रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान


हरिद्वार :- प्रदेश के अब तक के सबसे कम उम्र के युवा नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पहली बार हरिद्वार दौरे पर रहे। जहां सबसे पहले वह हरकी पौड़ी पहुंचे और हर की पौड़ी पर उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा उनका ढोल नगाड़ा और पुष्प वर्षा के साथ जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने हर की पौड़ी पर साधु-संतों पर पुष्प वर्षा कर उनका आशीर्वाद लिया। फिर ब्रह्मकुंड पर गंगा पूजन किया। यहां श्री गंगा सभा के पंडितों द्वारा विधि-विधान के साथ मुख्यमंत्री का गंगा पूजन संपन्न कराया गया
इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मां गंगा मोक्षदायिनी और जीवन दायिनी है। कोई भी शुभ काम करने से पहले मां गंगा का आशीर्वाद लिया जाता है। उत्तराखंड के प्रधान सेवक की जो जिम्मेदारी उन्हें मिली है उसे निभाने के लिए ही वह मां गंगा का आशीर्वाद लेने हरिद्वार हरकी पौड़ी आए हैं। वहीं, देवस्थानम बोर्ड के सवाल पर सीएम धामी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड को लेकर जो मत पहले वाले सीएम का था वही मत उनका भी है। निश्चित रूप से वो इससे किसी को भी प्रभ‌ावित नहीं होने देंगे।
इस मौके पर श्री गंगा सभा की अध्यक्ष प्रदीप झा, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ,कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद , विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, विधायक संजय गुप्ता ,जिलाध्यक्ष जयपाल चौहान महामंत्री विकास तिवारी सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पहली बार हरिद्वार पहुंचे। जिसको लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। मुख्यमंत्री के स्वागत सम्मान में जगजीतपुर स्थित बीजेपी कार्यालय पर एक समारोह रखा गया। सभी ने अपने-अपने तरीकों से मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारी की कर रखी थी।

मुख्यमंत्री धामी का स्वागत करने के लिए खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ दर्जन भर गाड़ियों के काफिले के साथ हरिद्वार पहुंचे। विधायक कुंवर प्रणव ने बताया कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जोरदार स्वागत के लिए उन्होंने विशेष इंतजाम किए थे। वह अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ हरिद्वार पहुंचे हैं, ढोल-नगाड़ों के साथ युवा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।
Previous Post Next Post