रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- राष्ट्रीय राजधानी में सभी साप्ताहिक बाजार 9 अगस्त से खुलने जा रहे हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में 19 अप्रैल को लागू लॉकडाउन के कारण साप्ताहिक बाजार बंद थे। 

बार निगम क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को कोविड उपयुक्त व्यवहार और आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन करने के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इन बाजारों से जुड़े गरीबों की आजीविका को लेकर चिंतित है और लोगों से अपील की कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का अनुसरण करें।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि सोमवार से साप्ताहिक बाजार खोले जा रहे हैं। ये गरीब लोग हैं। सरकार उनकी आजीविका को लेकर काफी चिंतित है। बहरहाल, हर किसी का स्वास्थ्य एवं जीवन भी महत्वपूर्ण है। मैं हर किसी से अपील करता हूं कि इन बाजारों के खुलने के बाद कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाएं।’’

दरसल चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से मॉल और बाजारों में रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति देने का अनुरोध किया था। इन बाजारों को फिलहाल रात 8 बजे तक संचालित करने की अनुमति है। व्यापारियों के संगठन के अनुसार भले ही दुकानों के खुलने का समय दिन में 10 बजे से 11 बजे कर दिया जाए, लेकिन शाम को बंद होने का समय बढ़ाना चाहिए।
Previous Post Next Post