रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- राजनीति से जुड़ी महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में गाजियाबाद जिले की मसूरी पुलिस ने डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ 3 केस दर्ज किए हैं। 2 मामले मसूरी थाने के 2 दरोगाओं ने दर्ज कराए हैं तो एक मामला राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दर्ज कराया है। 

आरोप है कि महंत ने आयोग की अध्यक्ष को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया था। यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ 2 मामले एसआई लोगेश कुमार और एसआई अनिल कुमार की तहरीर पर दर्ज किए गए हैं। उनमें पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती राजनीति से जुड़ी महिलाओं के बारे में  आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। 

वीडियो डासना देवी मंदिर का है। महंत के पीछे उनका सुरक्षा गार्ड और बाकी लोग ईद-गिर्द बैठे हैं। वहीं, तीसरी एफआईआर में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि यति नरसिंहानंद ने उनको लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। 

वीडियो की गई एडिट: महंत
महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का कहना है कि कई महीने पहले वह अपने समर्थकों के साथ बैठकर सामान्य बातचीत कर रहे थे। महंत का कहना है कि वह सिर्फ राजनीति में महिलाओं को लेकर जो गंदगी फैली हुई है, उस पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली कोई बात नहीं की। इसी दौरान किसी ने उनकी वीडियो एडिट करके सोशल मीडिया पर डाल दी। 

- डॉ. ईरज राजा, एसपी ग्रामीण
महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के संबंध में महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती पर तीन केस दर्ज किए गए हैं। महिला आयोग ने भी इस पर संज्ञान लिया है। महंत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा।
Previous Post Next Post