रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- संत रविदास कालोनी,पुराना विजय नगर में कमजोर वर्ग के परिवारों के लिए  "ममता की छांव सेवा ट्रस्ट" द्वारा कक्षा नर्सरी से कक्षा 5 तक संचालित "इन्दू शिशु विद्या सदन" में  अष्टमी के अवसर पर सभी की सुख शांति के लिए हवन किया गया तथा उसके पश्चात लगभग 80 बच्चों को ट्रस्ट के पदाधिकारी, सदस्यों व स्कूल स्टाफ द्वारा कन्या पूजन कर बच्चों को लंच बॉक्स, केले,पेठा, बिस्कुट और फ्रूटी वितरित की गई। 

हवन व कन्या पूजन में राज कुमार आर्य,बी डी सागर, सुशीला सागर,एम एल त्रिपाठी, मंजू त्रिपाठी, सुशील शर्मा, अर्चना शर्मा, स्वरूप नारायण,आमोद कपूर,नीतान्या अरोडा, स्कूल की प्रिंसिपल सीमा शर्मा व शिक्षक-शिक्षिकाएं राजेश, बबीता, मंजू मल्होत्रा, गीता व शिवानी विशेष रूप से उपस्थित थे। 

आयोजन के बाद स्कूल में रविवार तक अवकाश की घोषणा की गयी। विदित हो इस स्कूल में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षा दी जाती है। बच्चों के अभिभावकों से केवल फीस ही ली जाती है। जो परिवार बिल्कुल सक्षम नहीं होते उनके बच्चों को पुस्तकें, मौसम के अनुसार ड्रेस व बस्ता ट्रस्ट उपलब्ध कराता है। विशेष मामलों में ऐसे बच्चों की फीस की जिम्मेदारी भी ट्रस्ट के सदस्य वहन करते हैं।
Previous Post Next Post