रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- कनखल स्थित श्री पंचायती बड़ा अखाड़ा उदासीन में रमता पंच स्वामी बेलीराम तथा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों के साथ अन्य संतों ने विधि विधान के साथ  गोला साहिब जी का पूजन किया।                               
श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के श्री महंत महेश्वर दास महाराज ने कहा कि अखाड़े के रमता पंच देशभर में भ्रमण कर सनातन धर्म की पताका फहराने का काम कर रहे हैं। कुंभ के दौरान देशभर से अखाड़े के रमता पंच हरिद्वार में पहुंचे थे। जिसके बाद अब देहरादून और उसके बाद नीलकंठ भ्रमण कर हरिद्वार लौटे हैं। सभी रमता पंच कुछ दिन तक यही भ्रमण करेंगे। इसी के उपलक्ष में आज गोला साहब जी का बड़ा उदासीन पंचायती अखाड़े में पूजन किया गया। 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि 12 वर्ष के बाद कुंभ मेले के शुभ अवसर पर  देश भर का भ्रमण करने पर यहां पहुंचे अखाड़ों के रमता पंच के श्री महंत और साधु संतों का सत्कार करने का मौका मिलता है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद उपाध्यक्ष महंत दामोदर दास महाराज ने कहा कि धर्म प्रचार की सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन श्री गोला साहब के प्रेरणा से भ्रमण करते हुए सनातन धर्म के प्रचार की पताका फहराता चला आ रहा है महामंत्री श्री महंत राजेंद्र दास ने कहा कि संतों का जीवन राष्ट्र कल्याण के लिए समर्पित होता है संस्कृत के उत्थान व राष्ट्र सेवा में संत समाज का हमेशा उल्लेखनीय योगदान रहा है।              

इस अवसर पर स्वामी बेलीराम उदासीन आश्रम के महंत श्याम दास, महंत अवधेशानंद, बाबा हठयोगी, महंत कमल दास, महामंडलेश्वर हरिचेतनआनंद जी, महामंडलेश्वर कपिल मुनि, महामंडलेश्वर संतोषाआनंद, महामंडलेश्वर रूपेश प्रकाश, शिवानंद, अरुणदास, मोहनदास, भाजपा पार्षद दल के नेता प्रतिपक्ष सुनील अग्रवाल, भूपेंद्र कुमार, मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा, जेपी सहित आदि  प्रमुख रूप से मौजूद थे।
Previous Post Next Post