रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान


हरिद्वार :- हरिद्वार के वरिष्ठ पत्रकार व उनके पुत्र के खिलाफ पोस्को में साजिशन दर्ज झूठा मुकदमा दर्ज करने तथा शारीरिक मानसिक एवं आर्थिक यातनाएं देने पर उत्तराखंड मानव आयोग अधिकार ने हरिद्वार के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है। मालूम हो कि 6 अगस्त 2021 को वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश चौहान व उनके पुत्र पत्रकार संजय चौहान के खिलाफ पुलिस ने एक साजिश के तहत पोस्को में मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

इसको लेकर उत्तराखंड प्रदेश के कोने-कोने से पत्रकारों ने पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की थी तथा प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, रजिस्टार जनरल हाई कोर्ट नैनीताल और राज्यपाल, राष्ट्रपति, केंद्रीय गृह सचिव से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पत्रकार के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करने वाले भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों की संपत्ति से पत्रकार को मुआवजा दिलाने की मांग की थी। 

इस संबंध में उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग ने हरिद्वार के एसएसपी से पत्रकार उत्पीड़न के मामले में 4 सप्ताह का समय देते हुए रिपोर्ट मांगी है। वहीं, अभी भी पत्रकार व उसके पुत्र पर पुलिस द्वारा रंजिशन किए गए दर्ज झूठे मुकद्दमें को लेकर शहर के तमाम व्यापारियों सहित पत्रकारों एवं स्थानीय नेताओं में भी खारा रोष व्याप्त है।
Previous Post Next Post