रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- हरिद्वार क्षेत्र के अंतर्गत गांव एथल में आज तड़के गुलदार के एक घर में घुस जाने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गुलदार के घुस आने से समूचे क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाकर गुलदार को पकड़ लिया गया है।

 मिली जानकारी के अनुसार शनिवार तड़के जैसे ही एथल निवासी मुजाहिद अपने घर के भूसे वाले कमरे में गया तो देखा सामने गुलदार बैठा हुआ दिखाई दिया। गुलदार को देखते ही मुजाहिद घबरा गया और परिजनों के पास भाग गया। उसने गुलदार के कमरे में बैठे होने की जानकारी अपने घरवालों को दी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सूझबूझ से सभी ने गुलदार को भूसे वाले कमरे में बंद कर दिया और जिसकी जानकारी पुलिस व वन विभाग को दी जा चुकी है। घटनास्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के उपरांत गुलदार को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और उसे अपने साथ ले गए।

गांव के आसपास जंगली क्षेत्र होने के कारण अक्सर जंगली जानवर इंसानी बस्ती की ओर आ जाते। एथल गांव पथरी जंगल के किनारे बसा हुआ है। गमीनत यह रही कि इस बीच गुलदार ने किसी पर हमला नहीं किया। गांव में गुलदार के होने की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। वहीं ग्रामीणों में दहशत का का माहौल पैदा हो गया।

 गुलदार को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा होने लगी, वन विभाग की टीम ने घटना पर पहुंचकर पहले वहां से ग्रामीणों को हटाया और जिसके उपरांत गुलदार को पकड़ कर पिंजरे में कैद कर लिया और गुलदार को चिड़ियापुर रेस्क्यू सेंटर ले ले गए।
Previous Post Next Post