रिपोर्ट :- विकास शर्मा


उत्तराखंड :- हरिद्वार क्षेत्र के ज्वालापुर स्थित राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र हरिद्वार की गूंज के लिए सफलतापूर्वक 6 वर्ष पूर्ण होने पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भागवताचार्य स्वामी रवि देव शास्त्री तथा रुड़की मेयर गौरव गोयल ने शिरकत की।                                               
इस अवसर पर स्वामी रवि देव ने कहा कि समाचार के माध्यम द्वारा एक कोने से दूसरे कोने तक देश में अपनी बात जनमानस तक पहुंचाई जा सकती है। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि पत्रकार समाज में एक दर्पण के रूप में कार्य करते हैं जो सामाजिक अच्छाई वह बुराइयों को जनमानस तक पहुंचाते हैं।                                    

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार पीएस चौहान व डॉक्टर रजनी कांत शुक्ला ने कहा कि बदलते समाज के साथ-साथ समाचार माध्यमों में भी बदलाव हुआ है। समाचार पत्र से आज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा चैनलों के माध्यम से देश के कोने से दूसरे कोने में सजीव समाचार का आदान-प्रदान हो रहा है। आज की पत्रकारिता में जोखिम हो गया है। 

पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी जान जोखिम में डालकर पत्रकारिता कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को पत्रकारों की सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। कार्यक्रम में नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट इंडिया उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया तथा जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह तथा प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेंद्र नाथ गोस्वामी तथा सचिव राजकुमार आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। हरिद्वार की गूंज पत्र के 6 वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर पत्र के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश चौहान को उनके मार्गदर्शन हेतु तथा हरिद्वार गूंज के प्रधान संपादक रजत चौहान व उनकी टीम को बधाई दी।                       
कार्यक्रम में हरिद्वार की गूंज के प्रधान संपादक रजत चौहान व उनकी टीम द्वारा करोना वारियर्स व विशिष्ट अतिथियों को  फूल मालाओं  और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कई पत्रकार व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post