सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- हिंडन पार क्षेत्र डिग्री कॉलेज और सरकारी अस्पताल बनाने का प्रस्ताव फंस गया है। नगर निगम ने दोनों ही परियोजनाओं के लिए एक ही जमीन का आवंटन कर दिया। निगम बोर्ड ने मकनपुर गांव में 5 हजार वर्ग मीटर जमीन 5 साल पहले डिग्री कॉलेज के नाम आवंटित कर दी, इसके बाद सरकारी अस्पताल बनाने का प्रस्ताव लाया गया तो वही जमीन फिर आवंटित कर दी गई। अब प्रकरण का निस्तारण होने तक न तो यहां कॉलेज बन पाएगा और न ही अस्पताल।

हिंडन पार क्षेत्र में सरकारी अस्पताल और गर्ल्स डिग्री कॉलेज बनाने की मांग करीब डेढ़ दशक से उठाई जा रही है। 2017 के चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने इनको पूरा करने का वादा किया। विधायक और सांसद की ओर से जमीन की मांग की गई। अधिकारी प्रस्तावों को अलग अलग समय पर बोर्ड में लाए तो पार्षदों ने सहमति दे दी। अब एक ही जमीन दो योजनाओं के लिए के आवंटित हो जाने से दोनों में ही पेच फंस गया है।

कॉलेज के लिए कमरों का हो चुका निर्माण
डिग्री कॉलेज के लिए जमीन का पुनर्ग्रहण होने के बाद यहां नगर निगम ही कमरों का निर्माण भी करा चुका है। अभी भी यहां चार कमरे बने हुए हैं, लेकिन इनकी फिनिशिंग नहीं हुई है। अब यहां अस्पताल बनाया जाएगा तो इन कमरों को भी तोड़ना पडेगा।

शासन स्तर पर होगा निर्णय : मेयर
महापौर आशा शर्मा का कहना है कि पूर्व में जमीन का आवंटन डिग्री कॉलेज के लिए किया गया था, लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी यहां निर्माण नहीं हुआ है। साहिबाबाद क्षेत्र में सरकारी अस्पताल की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इसकी वजह से इस जमीन का आवंटन अस्पताल के लिए किया गया है। पूरा प्रकरण शासन को भेज दिया गया है। शासन से जो भी निर्णय होगा, उसी पर काम किया जाएगा।
Previous Post Next Post