रिपोर्ट :- विकास शर्मा


उत्तराखंड :- हरिद्वार के वीआईपी घाट पर प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत तथा उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां पूर्ण विधि-विधान तथा सैन्य सम्मान के साथ गंगा में विसर्जित की गई। अस्थियां विसर्जन के दौरान कई सैन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।             

जनरल रावत की दोनों पुत्रियों कृतिका तथा तारिणी द्वारा वीआईपी घाट में अस्थियों का विसर्जन सैन्य सम्मान और सेना के बैंड के बीच किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी सहित भारी संख्या में लोगों ने जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी आपको बता दें कि सीडीएस बिपिन रावत के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया।

जनरल रावत का पार्थिव शरीर आम लोगों के अंतिम दर्शन के लिए सीडीएस रावत के आवास पर रखा गया। इस दौरान सैन्य कर्मी भी उनके अंतिम दर्शन किए। बता विदित हो बीते बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एमआई17वी5 विमान क्रैश हो गया था। इस हृदय विदारक हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 सैन्य अफसरों की मौत हो गई थी। इस हादसे में सिर्फ वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अरुण सिंह ही बचे हैं। उन्हें इस वक्त लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।
Previous Post Next Post