रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- इस्लाम धर्म का त्याग कर हिन्दू बने बसीम रिजवी ऊर्फ जितेन्द्र नारायण त्यागी व संतों ने पुलिस को तहरीर देकर इस्माल व जिहादियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने की मांग की है। वसीम रिजवी मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार के वेद निकेतन धाम में आयोजित तीन दिवसीय धर्म संसद में शिरकत करने और भडकाऊ भाषण देने के बाद उन पर मुकद्में दर्ज होने के बाद यह उनका पहला दौरा है।

बता दें कि भूपतवाला में 19 से 21 दिसम्बर तक तीन दिवसीय हिन्दू धर्म संसद का महामण्डलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरि के संयोजन में आयोजन किया गया था। जिसमें भडकाऊ भाषण देने के आरोप में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा वसीम रिजवी ऊर्फ जितेन्द्र नारायण त्यागी के खिलाफ मुकद्में दर्ज कराए गए थे। धर्म संसद के बाद हरिद्वार भूपतवाला में शाम्भवी आश्रम में पहुंचकर वसीम रिजवी ने आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी आनन्द स्वरूप से वार्ता की। जिसके बाद संतों की अहम बैठक हुई। 

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी ने बैठक में प्रस्ताव रखा की इस्लाम और जिहादियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। बता दें कि वसीम रिजवी के खिलाफ मुकद्में दर्ज होने के बाद से एक समुदाय विशेष द्वारा रिजवी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। जिसके बाद इंस्पेक्टर राकेन्द्र कठैत तहरीर लेने शाम्भवी आश्रम पहुंचे। जहां संतों ने उन्हें तहरीर देकर इस्माल व जिहादियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने की मांग की। इस अवसर पर महामण्डलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरि, महामण्डलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद, स्वामी आनन्द स्वरूप आदि मौजूद थे।
Previous Post Next Post