रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा ने अपनी विधायक निधि से बनवाये गये ओपन जिम का उद्घाटन किया। विधायक सुनील शर्मा द्वारा वार्ड 99 गोल पार्क वैभव खण्ड इंदिरापुरम एवं वार्ड 100 शिप्रा सनसिटी इंदिरापुरम में ओपन जिम का फीता काटकर जनता को समर्पित किया। 
इस मौके पर सुनील शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 16 ओपन जिम का निर्माण कराया जा रहा है, जिनमे प्रत्येक जिम में एक्सरसाइज के लिए 10 मशीन उपलब्ध होगी। जल्द ही ओर भी जिम का उद्घाटन किया जायेगा। यह तो हम सब जानते हैं कि एक्सरसाइज़ करना हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत ज़रूरी है, व्यायाम करने से न केवल आप फिट रहते हैं बल्कि खुश भी रहते हैं। 
उन्होंने कहा कि व्यायाम करने के लिए हरियाली भरे पार्क से बेहतर क्या होगा इसी उद्देश्य के साथ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न पार्कां में जिम का निर्माण कराया जा रहा है। पार्क में आप खुली हवा में व्‍यायाम के साथ-साथ ब्रीदिंग प्रैक्टिस भी कर सकते हैं, पार्क का होना लोगों को एक्सरसाइज करने के लिए प्रेरित करता है, अक्सर लोग घर से दूर जिम होने के कारण एक्सरसाइज नहीं पाते थे। इसी को ध्यान में रखते हुए घर के करीब पार्क में टहलने या जॉगिंग करने वाले लोग जिम का लाभ उठा सकते है। प्रकृति के करीब लाता है पार्क और प्रकृति सबसे अच्छी स्ट्रेस बस्टर होती है। यानी कि पार्क में समय बिताने से आपका तनाव कम होता है। 

उन्होंने बताया कि साइकोलॉजिकल हेल्थ के लिए पार्क बहुत ज़रूरी है। बच्चों के लिए खेलने की जगह है पार्क, जहां बच्चों का शारीरिक विकास तो होता ही है साथ ही वे जीवन के कई सबक भी सीखते हैं। बच्चों की ग्रोथ में पार्क का एक सकारात्मक योगदान है। पार्क में पेड़-पौधे होते हैं जो अपने आसपास की हवा को स्वच्छ करते हैं। आपके घर के पास पार्क होने से आपके एरिया की हवा ज्यादा साफ होती है। एक सोशल प्लेस है पार्क। 

इस मौके पर अभिनव जैन पार्षद, अजय शुक्ला मंडल अध्यक्ष, संजय गुप्ता, तिलक राज अरोड़ा, चारु, स्वाति, श्रीकांत त्यागी, वंदना अग्रवाल, अनिल कटारिया, संजय सिंह पार्षद, मंजुला गुप्ता पार्षद, सुषमा गंगवार, पूजा तिवारी, पिंटू तोमर, गोपाल शर्मा, कविता पालीवाल, अपर्णा, उर्वशी, विजयपाल मलिक आरडब्ल्यूए अध्यक्ष, प्रिया राठौर, शैलेश अग्रवाल, अभिषेक त्यागी, दिनेश कुशवाह, वृंदा चावरे आदि मौजूद रहें।
Previous Post Next Post