रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- कुणाल चौधरी पुत्र मनोज चौधरी निवासी राज नगर एक्सटेंशन गाजियाबाद ने हैदराबाद वायु सेना अकादमी में 18 दिसंबर को दीक्षांत समारोह में अपनी कड़ी लगन व मेहनत से प्रथम श्रेणी से भारतीय वायु सेना में फाइटर पायलट का पद ग्रहण कर गाजियाबाद का नाम रोशन किया।

कुणाल चौधरी ने केंद्रीय विद्यालय से 12th पास करने के बाद एनडीए की तैयारी की। जिसमें उनका सिलेक्शन भारतीय वायु सेना अकैडमी हैदराबाद में हुआ था। 4 साल की कड़ी मेहनत के पश्चात भारतीय वायुसेना हैदराबाद अकादमी में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए अपने फ्लाइंग ऑफिसर बनने के सपने को पूरा किया। प्रथम श्रेणी प्राप्त करने के उपरांत भारतीय वायु सेना ने उन्हें फ्लाइंग पायलट के रूप में देश की सेवा करने का सौभाग्य दिया।

कुणाल चौधरी के पिता मनोज चौधरी भी भारतीय वायु सेना से रिटायर्ड है। बचपन से है कुणाल चौधरी का सपना अपने पिता के समान भारतीय वायुसेना में जाकर देश की सेवा करना था। जिसके लिए उन्होंने अपने नाना धर्मपाल सिंह निवासी रजापुर के यहां रहकर केंद्रीय विद्यालय से अपनी 12वीं तक की शिक्षा ग्रहण की। उसके बाद केंद्रीय विद्यालय की अध्यापिका रीना तोमर के मार्गदर्शन में उन्होंने एनडीए का एग्जाम दिया और उसे भी अच्छे अंको से उत्तीर्ण कर के भारतीय वायु सेना में जाने का अवसर प्राप्त करा। 

अब 4 साल के बाद उन्होंने अपना अपने माता-पिता का,अपने पूरे परिवार के देखे हुए सपने फाइटर पायलट बनने का अपनी मेहनत व लग्न से पूरा किया और अपने शहर गाजियाबाद का भी नाम रोशन किया। फाइटर पायलट बनने पर फ्लाइंग अफसर मिस्टर कुणाल चौधरी को संपूर्ण गाजियाबाद वासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई।
Previous Post Next Post