◼️मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष को सौंपा


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की जिला गाजियाबाद इकाई ने कृषि उत्पादन मंडी समिति के बाहर किराने/गल्ले/गुड़ का व्यापार करने वाले व्यापारियों पर पुनः मंडी शुल्क लगाए जाने का विरोध करते हुए प्रदेश सरकार से इसे तुरंत समाप्त करने की मांग की।

व्यापारियों ने इस संबंध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग को प्रदान किया। जिला चेयरमैन देवेंद्र अधिकारी ने बताया की प्रदेश सरकार ने पूर्व में कृषि उत्पादन मंडी समिति के बाहर कारोबार करने वाले गल्ला व्यापारियों के मंडी शुल्क को समाप्त कर दिया था। परन्तु अब फिर से उन पर 2.5 प्रतिशत कर लगा दिया गया है। जिला अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह नया फैसला व्यापारी वर्ग को नाराज करने वाला और व्यापार हित के विपरीत है। इसलिए व्यापार और व्यापारी वर्ग के हित को देखते हुए इस शुल्क को तुरंत समाप्त किया जाए। 

इस संबंध में गल्ला व किराना व्यापारियों ने भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी आयोजित की और मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग उठाई। ज्ञापन देने वालों में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के मेरठ मंडल प्रभारी नानक चंद शीरे वाले, अतुल जैन, अतुल मित्तल, सुनील प्रताप सिंह, अनिल सांवरिया, संजय सतीजा, विपुल अग्रवाल आदि व्यापारी शामिल रहे।
Previous Post Next Post