रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हरिद्वार आगमन पर गुरु नानक देव धर्म प्रचार समिति ने मुख्यमंत्री से गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी की मांग को जल्द पूरा करने की मांग की है। समिति से जुड़े सिख समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारे की मांग को लेकर पत्र सौंपा। 

समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया  कि सिख समाज गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी की मांग को कई वर्षों से उठाता आ रहा है। गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी की हरकी पैड़ी के पास की मांग का समाधान मुख्यमंत्री के सहयोग के बिना नहीं हो पाएगा। कहा कि हरकी पैड़ी के पास मूल स्थान पर गुरु नानक देव का इतिहास बरकरार रखने के लिए कुछ स्थान दिया जाए। 

मांग उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार ने उत्तर प्रदेश को होटल बनाने के लिए अलकनंदा होटल के समीप भूमि दी है। जहां भगीरथ होटल का निर्माण किया गया है। इसी की तर्ज पर सिख समाज को भी उसी के पास में भूमि देकर वर्षों पुरानी सिख समाज की मांग को पूरा किया जाए। मांग करने वालों में बाबा ज्ञानी, सत्यपाल सिंह चौहान, अनूप सिंह सिद्धू, सुखदेव सिंह, लोहरी, हरभजन सिंह बाजवा, बलविंदर सिंह, जसविंदर सिंह बराड़, उज्जल सिंह, रविंद्र सिंह आदि शामिल रहे।
Previous Post Next Post