रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार जिले में कोरोना की तीसरी लहर के चलते कोरोना मरीजों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। छह महीने बाद यहां रिकॉर्ड मरीज मिले हैं। शनिवार को आयी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नगर निगम के चार अधिकारियों समेत 722 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।                                      

स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में सबसे अधिक 237 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हरिद्वार शहर में यह संख्या 176 है। बहादराबाद में 93, भगवानपुर 28, नारसन 19, लक्सर 12, खानपुर में एक मरीज मिला है। 156 अन्य राज्यों एवं जिले के लोग जांच में पॉजिटिव आए हैं।                                                           
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार नगर निगम के दो सहायक नगर आयुक्त, लेखाधिकारी और टैक्स अधीक्षक के अतिरिक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि उन्होंने एहतियात के तौर पर नगर निगम परिसर में कोरोना के जांच करायी थी। स्वास्थ्य विभाग की सूची की अनुसार 552 आरटीपीसीआर, रैपिड एंटीजन में 122 और ट्रूनेट में 48 लोग पॉजिटिव आए हैं।                                 
जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. चंदन मिश्रा ने बताया कि जिला अस्पताल में तैनात नेत्र रोग विशेषज्ञ, लैब टैक्नीशियन और एक महिला स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सूची अनुसार बहुत से पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं।
Previous Post Next Post