रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- उत्तर प्रदेश उघोग व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष और समर कूल होम एंप्लायसीस लि. के चेयरमैन संजीव गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार व्यापारियों के हित में काम कर रही है सरकार के बजट में भी व्यापारी वर्ग का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। तथा व्यापारी भी हमेशा से वित्त, वितरण, परोपकार और रोजगार व्यवस्था के परम अंग रहे हैं।

केन्द्र व प्रदेश की सरकार, कोरोना से संघर्ष के बावजूद, बजट में बिना कोई नया कर लगाये रेल, सडक, विधुत, शिक्षा, मैट्रो विस्तार, स्वास्थ्य रोजगार, सस्ते आवास और किसानों को समर्पित अनेक योजनाओं के द्वारा व्यापारी व कृषक वर्ग को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। वही कोराना काल में करोड़ों लोगों को निशुल्क राशन और 20 घंटे बिजली व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का काम कर रही है। 

संजीव गुप्ता ने कहा है कि सीएम योगी के नेतृत्व में 'एक जिला एक उत्पाद की योजना के तहत सूबे के प्रत्येक जिले में वहाँ के पारम्परिक उघोगों को वित्तीय सहायता व प्रशिक्षण के द्वारा मजबूत कर देश में ही नहीं बल्कि उन उत्पादों को निर्यात के द्वारा विदेशों में भी पहुंचाया जा रहा है। संजीव गुप्ता ने कहा कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी की डबल इंजन वाली सरकार होने के कारण यहाँ व्यापार करने व छोटे और मझौले नये उद्योगों को स्थापित करने के लिए, नियमों को सुगम और पारदर्शी बनाकर निवेश फ्रेंडली नितियों को बढ़ावा दिया गया है तथा उत्तर प्रदेश ने एमएसएमई के तहत 92 लाख उघम की स्थापना तथा तीन करोड़ लोगों को रोजगार देकर नये निवेशकों और रोजगार देने में देश में एक रिकॉर्ड स्थापित किया है। 

संजीव गुप्ता ने अपने व्यापारी वर्ग के लोगों से अपील की है कि हम सभी जानते हैं, कि उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार आने से पहले पिछली सरकारों में भय और अस्थिरता का जो माहौल व्याप्त था, वह आज समाप्त हो गया है। इसलिए आज उत्तर प्रदेश में आमजन के साथ साथ व्यापारी वर्ग के लिए भी योगी है उपयोगी तो आओ मेरे व्यापारी बन्धुओं हम एक पारदर्शी, इमानदार और भयमुक्त माहौल देने वाली सरकार का चुनाव करें। पीएम मोदी को मजबूत करे, सीएम योगी का चुनाव करें, और राष्ट्र हित में भाजपा को वोट करे।
Previous Post Next Post