रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र, निस्पक्ष एवं सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जनपद के प्रभारी अधिकारियों की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। यदि आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी प्रकार से होता पाया जाये तो आयोग के निर्देशों के अनुसार संबंधित के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही अमल में लायी जाये। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत निर्वाचन आयोग के माध्यम से विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की घोषणा करने के उपरांत जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गाजियाबाद में प्रथम चरण में चुनाव होना है इसलिए सभी अधिकारियों का नैतिक दायित्व है कि सभी के द्वारा अपने-अपने कार्य के संबंध में तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करते हुए अपने कार्य को पूर्ण किया जाए ताकि चुनाव के दौरान समस्त चुनाव के कार्य आयोग की मंशा के अनुरूप समयबद्धता के साथ संपन्न हो सके। 

उन्होंने कहा कि जनपद में लोकतंत्र के पर्व को आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने एवं जनपद में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न स्तर की कार्यवाही भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी ताकि जनपद में अधिक से अधिक मतदान संपन्न हो सके। आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने एवं व्यय अनुवीक्षण के संबंध में जो टीम गठित की गई हैं उनके समस्त अधिकारीगण अपने समस्त तैयारी के साथ तत्काल प्रभाव से अपने-अपने क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करेंगे। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी अधिकारियों के द्वारा सभी कार्य आयोग के द्वारा निर्धारित किए गए मानकों के अनुरूप ही संपन्न किए जाएंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने यह भी स्पष्ट किया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी अधिकारी गण चुनाव के सभी कार्य पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्ष होकर संपन्न करेंगे। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी गण संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र में मतदान केंद्रों का स्थल निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने की दिशा में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, अपर जिला अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, अपर जिलाधिकारी नगर विपिन कुमार, अपर जिलाधिकारी भू0 अ0, समस्त रिटर्निंग ऑफिसर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण बैठक में उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post